-बीसीबी में बीबीए और बीसीए सेमेस्टर की क्लासेज शुरू करा दी गई

-आरयू की लेटलतीफी का खामियाजा स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ता है

BAREILLY: एक तरफ तो आरयू सभी कॉलेजेज के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी करता है। उसे स्ट्रिक्टली फॉलो करने के लिए निर्देश जारी करता है। दूसरी तरफ खुद ही उसका माखौल भी उड़ाता है। सेमेस्टर सिस्टम के म् महीने के कार्यकाल में 90 दिन की पढ़ाई होनी कंपलसरी है,लेकिन जब रिजल्ट ही टाइम पर डिक्लेयर ना हो तो टाइम पर क्लासेज कैसे स्टार्ट हों। बीसीबी ने एकेडमिक कैलेंडर को फॉलो करने के लिए आरयू के रिजल्ट डिक्लेयर करने का वेट नहीं किया और उसने बीबीए व बीसीए की क्लासेज स्टार्ट कर दीं।

डेढ़ महीने हो गए एग्जाम खत्म हुए

बीबीए और बीसीए के सभी ईवन सेमेस्टर के एग्जाम्स खत्म हुए डेढ़ महीने का समय बीत चुका है। क्0 जुलाई को एग्जाम खत्म हुआ था, लेकिन किसी भी सेमेस्टर का रिजल्ट डिक्लेयर नहीं हुआ। होता भी कैसे अभी तक कॉपी चेकिंग का काम ही खत्म नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार एक-दो दिन पहले ही कॉपी चेकिंग का काम शुरू हुआ है। सोर्सेज की मानें तो कॉपी चेकिंग का काम खत्म होने के बाद रिजल्ट डिक्लेयर करने में करीब डेढ़ महीने से ज्यादा का समय और लगेगा। ऐसे में तीन महीने तो ऐसे ही खत्म हो जाएंगे। इस पर बीबीए और बीसीए के इंचार्ज ने बिना रिजल्ट का वेट करते ही सेमेस्टर की क्लासेज शुरू करा दी हैं। बीबीए के इंचार्ज डॉ। राजीव मेहरोत्रा और बीसीए के इंचार्ज डॉ। आरके श्रीवास्तव ने बताया कि आरयू की लेटलतीफी का खामियाजा स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ता है। ऐसे में हम इनकी क्लासेज का नुक्सान नहीं होने देंगे, इसलिए सभी स्टूडेंट्स की क्लासेज शुरू करा दी हैं।

रिजल्ट अभी डिक्लेयर नहीं हुआ है। आरयू से पता किया तो बताया कि अभी दो महीने और लग सकते हैें। ऐसे में स्टूडेंट्स का बहुत नुकसान होगा। सेमेस्टर में 90 दिन की क्लासेज कंडक्ट होना जरूरी है। इसको देखते हुए सभी स्टूडेंट्स की क्लासेज स्टार्ट कर दी गई हैं।

- डॉ। राजीव मेहरोत्रा, इंचार्ज, बीबीए