- बायोमेट्रिक मशीन लगने के बाद भी लेटलतीफी पर नहीं लग रहा था अंकुश

- पिछले 15 दिनों से अटेंडेंस पर रखी जा रही थी निगाह, कार्रवाई की नोटिस जारी

<- बायोमेट्रिक मशीन लगने के बाद भी लेटलतीफी पर नहीं लग रहा था अंकुश

- पिछले क्भ् दिनों से अटेंडेंस पर रखी जा रही थी निगाह, कार्रवाई की नोटिस जारी

BAREILLY:

BAREILLY:

लगातार हिदायत के बावजूद वक्त पर कार्यालय न पहुंचने वाले कर्मचारियों पर लगाम लगाने के लिए सीडीओ ने वेतन काटने का फैसला किया है। सीडीओ ने विकास भवन के सभी क्ब् विभागों को नोटिस जारी कर निर्देश दिया है कि कार्यालय लेट पहुंचने वाले कर्मचारी का एक दिन का वेतन काट दिया जाएगा। साथ ही यह सूचना शासन को भी फारवर्ड कर दी गई है।

क्भ् दिनों से हो रही थी निगरानी

विकास भवन में पिछले करीब क्भ् दिनों से कर्मचारियों और अधिकारियों की लेटलतीफी पर नजर रखी जा रही थी। वर्कऑवर सुबह क्0 बजे से शुरू होता है, लेकिन क्क् बजने के बाद ही कर्मचारियों का आगमन हो रहा था। इसके चलते विभाग में जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लेने पहुंच रहे फरियादियों की लंबी लाइन लग जाती है। इसकी शिकायत सीडीओ के पास पहुंची तो उन्होंने कई बार औचक निरीक्षण भी किया, तो सामने आया है कि अधिकारी व कर्मचारी लेट आ रहे हैं।

बायोमेट्रिक बनी खिलौना

आपको बता दें कि अक्टूबर वर्ष ख्0क्ब् में कर्मचारियों की लेटलतीफी और मनमानी रवैया पर अंकुश लगाने के लिए बायोमेट्रिक मशीन लगाई गई थी। जिसमें कर्मचारियों के आने और जाने के समय को दर्ज किया जा सके। साथ ही अटेंडेंस रजिस्टर भी रखा गया था। जिसमें लेट आने की वजह मेंशन करनी थी, लेकिन कर्मचारी लेट आने की वजह बीमारी, पर्सनल रीजन, आउट ऑफ स्टेशन समेत कई कारगुजारियां भर देते थे। जिसके चलते उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही थी। अब नई व्यवस्था के तहत लेट होने पर कर्मचारियों को संबंधित अधिकारी को कॉल कर अथवा मेसेज के जरिए वाजिब वजह बतानी होगी।

कर्मचारियों की लेटलतीफी बढ़ती जा रही है। जिससे फरियादी परेशान होते हैं। काम भी समय से पूरा नहीं होता। इस पर रोक लगाने के लेट आने पर एक दिन का वेतन काटा जाएगा।

शिव सहाय अवस्थी, सीडीओ