-गिरधारीपुर गांव के खेत में युवक की गला काटकर हत्या

-शव के पास में मिली मटकी,सिंदूर और जिंदा मुर्गा, के अलावा तंत्रमंत्र का सामान

<-गिरधारीपुर गांव के खेत में युवक की गला काटकर हत्या

-शव के पास में मिली मटकी,सिंदूर और जिंदा मुर्गा, के अलावा तंत्रमंत्र का सामान

BAREILLY: BAREILLY: इज्जतनगर के पास गिरधारीपुर गांव में नरबलि का मामला सामने आया है। एक ख्ख् वर्षीय युवक की खेत में गला रेती हुई लाश मिली है। शव के पास एक मटकी, सिंदूर और थैले में बंद किया जिंदा मुर्गा मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शिनाख्त नहीं हो सकी है। उसके हाथ में कुछ लिखा है। पुलिस ने शव के फोटो व्हाट्सएप पर विभिन्न ग्रुप में सेंड किए है.नरबलि की चर्चा के बाद पुलिस के वरिष्ठ अफसर भी हरकत में आ गए। सीओ के नेतृत्व में पूरे मामले की गहन पड़ताल की जा रही है।

गला दबाया,फिर रेत दिया-

नरबलि की घटना गिरधारीपुर गांव में छेदालाल के खेत में हुई। वेडनसडे दोपहर वह खेत पर पहुंचा तो एक युवक का शव मिला। सूचना पर बड़ी संख्या में गांव के लोग खेत पर पहुंच गए। गांव के चौकीदार वीरेश की सूचना पर इज्जतनगर एसएचओ आरजी शर्मा पुलिस टीम के साथ पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। मौका ए वारदात के निरीक्षण और वहां मिली वस्तुओं के आधार पर पुलिस ने प्रारम्भिक तौर पर नरबलि का मामला मानकर जांच में जुटी है।

तांत्रिक क्रिया की सामग्री मिली

मौके पर एक ताजा खोदा गए गड्ढे में मटकी रखी मिली। हंडिया पर लाल कपड़ा लिपटा था,अंदर दाल, जौ, चावल एवं अन्य सामाग्री मिली। पास में सिंदूर भी बिखरा था। इस सामान को एक प्लास्टिक की बोरी में लाया गया था। पास म शराब के ख् पव्वे भी मिले हैं। यह सब सामान देखकर लोगों में किसी तांत्रिक क्रिया का मामला होने की चर्चा है।

थैले में हलचल से पुलिस हिली

मौके पर पहुंची पुलिस उस समय हिल गई जब पास में पड़ा थैला हिलता दिखा। थैला इधर-उधर खिसकते देख पुलिस हैरान रह गई। थैले में भी किसी छोटे बच्चे या अन्य के होने की आशंका पैदा हो गई। पुलिस ने थैला खोला तो उसमें एक जिंदा मुर्गा निकला। मुर्गा मौका पाकर फुर्र हो गया। संभवत: मुर्गा भी बलि के लिए लाया गया होगा।

शव के हाथ पर लिखा है नूतन-रोहन

युवक के हाथ में नूतन और रोहन लिखा हुआ है। जिससे पुलिस को आशंका है कि युवक का नाम रोहन हो सकता है और नूतन उसकी पत्‍‌नी या प्रेमिका हो सकती है। गिरधारीपुर गांव के लोगों ने पहचानने से इनकार कर दिया है। ऐसे में अंदेशा है कि युवक बाहरी है,यहां लाकर हत्या ी गई है। जिस युवक का शव मिला उसने लाल-नीली पट्टी की शर्ट, जींस और पैरों में स्पोर्ट शूज पहने थे। गले में गमछा लिपटा मिला है। आशंका है कि पहले गला दबाया गया फिर नुकीले हथियार से गला रेता गया। नाक से भी खून बहने के साक्ष्य हैं।

युवक की खेत में लाश में मिली है। पास में तंत्र-मंत्र का सामान भी मिला है। नरबलि की आशंका है। जांच की जा रही है।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली