- जेंट्स कर्मचारी पैसेंजर्स से पानी के वसूल रहे थे एक्स्ट्रा पैसे

>BAREILLY: जंक्शन पर मुसाफिरों की प्यास बुझाने के लिए लिए लगी वाटर वेडिंग मशीन पर मिनरल वाटर बिक्री के दौरान चीटिंग करने का मामला सामने आया है। वाटर वेडिंग मशीन पर तैनात जेंट्स कर्मचारी पैसेंजर्स से तय रेट से कही अधिक पैसे मुसाफिरों से वसूलने की कंप्लेन रेलवे अधिकारियों को मिली। जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने चीटिंग पर रोक लगाने के वाटर वेंडिंग मशीन पर लेडीज कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है।

लगी हुई है 7 वेंडिंग मशीन

जंक्शन पर सात वाटर वेंडिंग मशीन लगी हुई है। इसमें से 3-3 फ‌र्स्ट और सेकंड नम्बर प्लेटफार्म पर और एक फोर्थ प्लेटफार्म नम्बर पर वाटर वेंडिंग मशीन है। पानी की बिक्री करने के लिए जेंट्स कर्मचारियों को तैनात किया गया था, लेकिन इन कर्मचारियों ने 2 लीटर पानी का रेट 8 की जगह 10 रुपए वसूलना शुरू कर दिया। ट्रेन न छूटे या फिर चेंज न होने के चलते मुसाफिर भी कुछ कहे बिना पानी लेकर चले जाते हैं।

लेडीज कर्मचारियों पर भरोसा

कर्मचारियों का यह खेल ज्यादा दिन नहीं चल सका। पैसेंजर्स से एक्स्ट्रा पैसे लिए जाने की बात रेलवे अधिकारियों के यहां पहुंची तो एजेंसी ने जेंट्स की जगह लेडीज कर्मचारियों की ड्यूटी वाटर वेंडर मशीन पर लगा दी। ताकि, पैसेंजर्स के साथ पानी में हो रही चीटिंग पर रोक लग सके।

10 हजार रोजाना की आमदनी

फिलहाल, जंक्शन पर रोजाना 10 हजार रुपए का पानी वेंडिंग मशीन के जरिए बिक रहा है। रेलवे का मेन उद्देश्य कम रेट पर पैसेंजर्स को पानी मुहैया कराना है। 300 एमएल पानी 1 रुपए, डेढ़ लीटर पानी 3 रुपए, 1 लीटर पानी 5 रुपए, 2 लीटर पानी 8 रुपए और 5 लीटर पानी का रेट 20 रुपए निर्धारित है। कंटेनर के साथ पानी लेने पर 1-5 रुपए एक्स्ट्रा चार्ज है।

जेंट्स कर्मचारी पानी की बिक्री में चीटिंग कर रहे थे। जिस वजह से उन्हें हटा कर लेडीज कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

रविंद्र पाल, सुपरवाइजर, एजेंसी