बरेली-रोजा रूट होगी थ्री लाइन, वाया चंदौसी-मुरादाबाद रूट भी डबल लेन

अगले रेलवे बजट में हुआ शामिल, ट्रेनों की स्पीड बढ़ेगी, नहीं होंगी लेट

BAREILLY: एक्सप्रेस वे की तर्ज पर तेज रफ्तार से मुसाफिरों को मंजिल पर पहुंचाने की कवायद में नॉर्दर्न रेलवे भी जुट गया है। नॉर्दर्न रेलवे बरेली वाया रामपुर से मुरादाबाद रेलवे रूट को फोर लेन करने की तैयारी में है। करीब 90 किमी लंबे इस रेल रूट को फोरलेन बनाए जाने की पीछे लगातार लेट हो रही ट्रेनों को समय पर मुसाफिरों तक पहुंचाना ही बड़ी वजह है। यही नहीं बरेली-मुरादाबाद के अलावा बरेली-रोजा जंक्शन को थ्री लेन किए जाने और बरेली वाया चंदौसी मुरादाबाद रूट को डबल लेन किए जाने को हरी झंडी मिल चुकी है। फ्राइडे को बरेली जंक्शन पहुंचे नॉर्दर्न रेलवे के एजीएम वेदपाल ने यह जानकारी दी।

घटेगा ट्रेनों का इंतजार

बरेली वाया रामपुर-मुरादाबाद रूट पर फिलहाल डबल लेन है। फोर लेन बनाए जाने से अपलाइन व डाउनलाइन के दो-दो ट्रैक हो जाएंगे। इससे मुरादाबाद डिविजन से वाया बरेली होकर लखनऊ आने जाने वाली ट्रेनों को समय पर रवाना किया जा सकेगा। वहीं फोरलेन होने से ट्रेनों को ट्रैक पर ट्रैफिक के चलते इंतजार नहीं करना होगा। बरेली जंक्शन से मुरादाबाद तक करीब 200 ट्रेनों रोजाना गुजरती हैं। जिनमें मालगाड़ी, एक्सप्रेस व सुपरफास्ट शामिल हैं। वहीं बरेली जंक्शन से ही करीब एक दर्जन ट्रेनें ओरिजिनेट होकर गुजरती हैं। फोरलेन के चलते ट्रैक खाली मिलने से इन ट्रेनों को भी बिना देरी के रवाना किया जा सकेगा।

-------------------------

जंक्शन पर आज से 36 दिन का ब्लॉक

प्लेटफॉर्म 3 पर वॉशेबल एप्रन का निर्माण शुरू, एक दर्जन ट्रेने हुई रद

BAREILLY:

जंक्शन की सफाई व्यवस्था बेहतर बनाए जाने की कड़ी में प्लेटफॉर्म 3 पर वॉशेबल एप्रन के निर्माण की कवायद शुरू हो रही है। जीएम एनआर एके पुठिया के आदेश के बाद सैटरडे से प्लेटफॉर्म 3 पर 36 दिनों का ब्लॉक लेकर वॉशेबल एप्रन का निर्माण शुरू हो रहा है। 24 दिसम्बर से 28 जनवरी 2017 तक प्लेटफॉर्म 3 से ट्रेनों का गुजरना व स्टॉपेज ठप रहेगा। वॉशेबल एप्रन के तहत प्लेटफॉर्म 3 के करीब 900 मीटर लंबे पुराने ट्रैक को उखाड़कर नए सिरे से बिछाया जाएगा। इस कवायद में कंक्रीट का बेड तैयार कर इसके ऊपर कंक्रीट के ही स्लीपर बिछाकर ट्रैक डाला जाएगा। जिससे ट्रेनों से निकलने वाली गंदगी को आसानी से ध्ाोकर बहाया जा सके।

ट्रेनें जो रद रहेंगी

ट्रेन 54352 व 54351 बरेली-अलीगढ़-बरेली पैसेंजर, 24 दिसम्बर से 28 जनवरी तक

ट्रेन 54312 व 54311 मुरादाबाद-बरेली-मुरादाबाद पैसेंजर, 24 दिसम्बर से 28 जनवरी तक

ट्रेन 54356 बरेली-रोजा जंक्शन पैसेंजर, 24 दिसम्बर से 28 जनवरी तक

ट्रेन 54355 रोजा-बरेली जंक्शन पैसेंजर, 25 दिसम्बर से 29 जनवरी तक

ट्रेन 54378 व 54377 बरेली-प्रयाग-बरेली पैसेंजर, 24 ि1दसम्बर से 28 जनवरी तक

आंशिक रूप से रद ट्रेनें

एनआर के ब्लॉक के चलते एनईआर इज्जतनगर मंडल की भी कई ट्रेनों का संचालन आंशिक रूप से रद किया गया है। इनमें ट्रेन 54077 व 54078 बरेली-दिल्ली-बरेली पैसेंजर का संचालन चंदौसी-बरेली-चंदौसी पर 28 जनवरी तक रद रहेगा। इसी तरह ट्रेन 14235 वाराणसी-बरेली पैसेंजर का संचालन 23 दिसम्बर से 28 जनवरी तक और ट्रेन 14236 बरेली-वाराणसी का संचालन 24 दिसम्बर से 28 जनवरी तक बरेली-शाहजहांपुर के बीच रद रहेगा। जबकि

ट्रेन 55343 व 55344 और ट्रेन 55345 व 55346 बरेली-कासगंज-बरेली पैसेंजर का संचालन भी 28 जनवरी तक

बरेली सिटी-बमियाना-बरेली सिटी स्टेशन के बीच रद रहेगा। इन ट्रेनों का संचालन कासगंज-बमियाना केबीच कर बमियाना स्टेशन पर शार्ट टर्मिनेट एवं शार्ट आरिजिनेट किया जाएगा

---------------------

जंक्शन पर गंदगी, दो अधिकारी नपे

एनआर जीएम ने गंदगी देख एसएस और सीएचआई को फटकार के बाद हटाया

BAREILLY:

एनआर के ए क्लास बरेली जंक्शन पर लचर सफाई व्यवस्था और गंदगी दो अधिकारियों पर भारी पड़ गई। एनआर के एजीएम वेदपाल ने जंक्शन के प्लेटफॉर्म 1 पर ही गंदगी व खराब सफाई व्यवस्था पर स्टेशन सुपरिटेंडेंट चंद्र स्वरूप शर्मा और चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर राजीव श्रीवास्तव को जमकर फटकार लगाई। फ्राइडे सुबह करीब 10 बजे जंक्शन का दौरा करने पहुंचे एजीएम ने मुरादाबाद डीआरएम प्रमोद कुमार के सामने दोनों अधिकारियों को पद से हटाए जाने के निर्देश दिए। जंक्शन पर गंदगी देख नाराज एजीएम ने दोनों अधिकारियों से यहां तक कह दिया कि सेलरी तो पूरी लेते हो, फिर काम क्यों नहीं करते। दो सीनियर अधिकारियों पर गाज गिरने से अन्य रेलवे अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गए।

15 का खाना 20 में

एजीएम ने अपना इंस्पेक्शन शुरू करते ही मुसाफिरों से भी जंक्शन पर सुविधाओं की जानकारी ली। एजीएम ने शाहजहांपुर जा रहे प्रमोद नाम के युवक से पूछा कि जंक्शन कैसा लग रहा है। युवक के अच्छा बताने पर पूछा कि टिकट लिया है, या नहीं। इसके बाद एजीएम ने वेंडर्स सोसाइटी की 672 नम्बर के स्टॉल पर मौजूद श्रवण कुमार से जनता खाना का दाम पूछा। वेंडर ने 20 रुपए दाम बताए। पैकेट पर प्रिंट रेट 15 रुपए देख एजीएम ने पूछा एक्स्ट्रा 5 रुपए किस बात के, तो सकपकाए वेंडर ने 7 पूड़ी, अचार, व सब्जी दिए जाने का हवाला दिया।

-------------