इम्पैक्ट

BAREILLY: आईजीआरएस पोर्टल पर नगर निगम के अधिकारियों की खोखली कार्रवाई की पोल जब दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने खोली तो अधिकारी हरकत में आए। मंडे को नगर आयुक्त ने मामले को गंभीरता से लेते हुए निर्माण विभाग के एक्सईएन विकास कुरील को कार्यालय में बुलाकर उनसे पोर्टल पर हुई शिकायत निस्तारण के बाबत पूछा। एक्सईएन ने खामी स्वीकार की। नगर आयुक्त ने कहा, किस स्तर से शिकायत निस्तारण में चूक हुई इसकी पड़ताल करने और दोषी पर 24 घंटे में कार्रवाई की संस्तुति करने के आदेश दिए हैं। साथ ही, संबंधित प्रकरण का दोबारा निस्तारण करने के आदेश दिए हैं। वहीं, लेटलतीफी पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

 

शिकायत कुछ निस्तारण कुछ और

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने मंडे को 'यह तो हद है, मुख्यमंत्री को भी नगर निगम ने दे दिया झांसा' न्यूज प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिसमें कर्मचारी नगर स्थित लक्ष्मीपुर गौटिया में सड़क निर्माण में ठेकेदार की मनमानी की शिकायत की गई थी। 3 माह तक पत्र तमाम उच्चाधिकारियों के पास से गुजरा और मार्च में शिकायत का निस्तारण कर दिया गया, लेकिन निस्तारित हुई शिकायत में सड़क का जिक्र तक नहीं अलबत्ता एलईडी की स्ट्रीट लाइट लगाने का आश्वासन दिया गया है। मामले का रियलिटी चेक किया गया तो वहां सड़क तो नदारद थी ही साथ ही, जो सड़क बनी वह अधूरी थी। स्ट्रीट लाइट लगाने का निस्तारण का आश्वासन भी हवा हवाई साबित हुआ।

 

आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज हुई शिकायत का गलत निस्तारण करने पर निर्माण विभाग को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। साथ ही, मूल शिकायत को दोबारा से निस्तारित करने के लिए कहा है। इस बार खामी मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राजेश कुमार श्रीवास्तव, नगर आयुक्त