BAREILLY: बरेली पुलिस खुद तो चोर-उचक्कों को पकड़ नहीं पा रही है। अब पब्लिक खुद सीसीटीवी से टप्पेबाजों की पहचान कर बता रही है, तो भी पुलिस धरपकड़ में रुचि नहीं ले रही है। पीडि़त थाना से लेकर सीओ तक कार्रवाई के लिए गुहार लगा रहा है, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मंडे को व्यापारी नेताओं ने मामले की शिकायत एसएसपी से की। एसएसपी ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

नोट पड़े होने का िदया झांसा

कालीबाड़ी निवासी आशुतोष अग्रवाल का सेंथल में पेट्रोल पंप है। वह ख्फ् अगस्त को कार से सिविल लाइंस स्थित पीके नमकीन शॉप पर गए थे। कार को ड्राइवर मोहन चला रहा था। जब वह श्यामगंज कार से पहुंचे तो कार से उनका बैग गायब मिला। बैग में क्,क्0,000 रुपए और जरूरी कागजात थे। उन्होंने यूपी क्00 को फोन किया कि तभी ड्राइवर ने बताया कि जब वह कार लेकर पीके नमकीन के बाहर खड़ा था , तभी दो लड़के आए थे और उन्होंने कहा था कि कार के नीचे नोट पड़े हुए हैं। जब ड्राइवर कार से नीचे उतरा था, जिससे साफ है कि दोनों लड़कों ने बैग पार किया होगा.

तीन दिन बाद दर्ज की एफआईआर

आशुतोष अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने कोतवाली पुलिस से मामले की शिकायत की। ख्ब् अगस्त को वह सीओ सिटी वन से मिले थे, जहां से उन्हें दो पुलिसकर्मियों के साथ ज्वैलरी शॉप में लगे सीसीटीवी फुटेज में देखने के लिए कहा। सीसीटीवी फुटेज में दो लड़के बैग पार करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने पुलिस को भी सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर सौंप दी थी। उसी दिन एक सरदार का भी बैग चोरी करते हुए एक लड़का दीपेंद्र पकड़कर जेल भेजा गया था। दीपेंद्र ने अपने साथी शिवम के साथ मिलकर उनकी कार से भी बैग चोरी करने की बात कबूल ली थी, लेकिन पुलिस अभी तक उसके साथी को पकड़ नहीं सकी है। पुलिस ने इस मामले की ख्म् अगस्त को एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस फोर्स न होने की बात कहकर मामले को टरका रही है।

पांच दिन बाद भी चोर फरार

पांच दिन बाद भी चोर को न पकड़ने पर आशुतोष अग्रवाल ने व्यापारी नेता सुनील खत्री से संपर्क किया। मंडे को आशुतोष अग्रवाल, सुनील खत्री व अन्य व्यापारी एसएसपी ऑफिस पहुंचे। यहां पर शिकायत प्रकोष्ठ प्रभारी सुनील पचौरी ने एसएचओ कोतवाली गीतेश कपिल और सिविल लाइंस चौकी इंचार्ज राजेंद्र कुमार सिद्धू को जल्द से आरोपी चोर को गिरफ्तार करने के निर्देश्ा दिए हैं.

लापरवाही पड़ रही है भारी

इस मामले में टप्पेबाज बड़ी चालाकी से कार से बैग पार कर रहे हैं। कभी टप्पेबाज तेल टपकने तो कभी टायर पंक्चर करने के बहाने ऐसा कर रहे हैं। कहीं न कहीं ड्राइवर की लापरवाही का भी टप्पेबाज फायदा उठा रहे हैं, क्योंकि ड्राइवर बड़ी आसानी से टप्पेबाजों की बातों में आकर कार से नीचे उतरकर देखने लगते हैं।

 

सीसीटीवी फुटेज से टप्पेबाज की पहचान हो गई है। दबिश दी जा रही है। जल्द ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -  गीतेश कपिल, एसएचओ कोतवाली