-एसएसपी ने जीपीएस सिस्टम से लैस 30 गाडि़यों को दिखायी हरी झंडी

>BAREILLY: अब न तो काम के समय पुलिसकर्मी मौज-मस्ती कर सकेंगे और न ही पेशी के दौरान बंदियों को ऐसा करा पाएंगे। क्योंकि पुलिसकर्मियों की हर हरकत पर अब जीपीएस का पहरा होगा। दरअसल, बरेली पुलिस की 30 गाडि़यों में जीपीएस सिस्टम लगाया गया है। जिससे उनकी पल-पल की लोकेशन एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी ट्रैफिक कम्प्यूटर के साथ मोबाइल पर ले सकेंगे। फ्राइडे को एसएसपी ने जीपीएस सिस्टम लगी गाडि़यों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर एसपी क्राइम विजय गौतम, एसपी ट्रैफिक ओपी यादव, और एसपी रूरल यमुना प्रसाद मौजूद रहे।

पल-पल ली जाएगी लोकेशन

जीपीएस सिस्टम चीता मोबाइल, थाना मोबाइल, बज्र व बंदी वाहन में लगाया गया है। ऐसे में किसी भी सूचना पर जाने वाली गाड़ी की पल-पल लोकेशन ली जा सकेगी। गाड़ी खड़ी है, चल रही है या फिर खराब है। इस बारे में भी तुरंत पता चल जाएगा। इससे जरूरत के हिसाब से पास में खड़ी गाड़ी को भी सूचना पर भेजा जा सकेगा। इससे रिस्पॉन्स टाइम भी बेहतर होगा। जिससे पब्लिक के साथ-साथ पुलिस को भी फायदा मिलेगा।

लापरवाही भी पकड़ी जाएगी

जीपीएस सिस्टम से लापरवाह पुलिसकर्मियों पर भी नजर रखी जा सकेगी। सबसे ज्यादा पेशी के दौरान दूसरे जिलों में बंदियों को ले जाने वाली गाड़ी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर निगाह रखने में यह सिस्टम काफी हेल्पफुल होगा। क्योंकि अक्सर बंदी वैन दूसरे रूट से पेशी के दौरान बंदी के घर भी चला जाता है। इसके अलावा चीता और थाना मोबाइल का भी पता चल जाएगा कि वह कहां पर टाइम वेस्ट कर रहे हैं।

इन गाडि़यों में लगा जीपीएस

9-चीता

9-थाना मोबाइल

2-हाईवे मोबाइल

1-रक्षक

4-बज्र/क्यूआरटी

5-बंदी वाहन