-सिरौली के हरदाश में बैंक से हुई 5 लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा

-फिल्मी स्टाइल में झोलाछाप डॉक्टर ने 6 साथियों के साथ वारदात को दिया था अंजाम

BAREILLY: सिरौली थाना क्षेत्र के हरदासपुर में 16 जून को ग्रामीण बैंक ऑफ बड़ौदा में 5 लाख 86 हजार की डकैती की वारदात को बरेली-बदायूं के गैंग ने 5 मिनट में अंजाम दिया था। डकैती का मास्टर माइंड झोलाछाप डॉक्टर है। पुलिस ने 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर डकैती का खुलासा कर दिया है। हालांकि, मास्टरमाइंड अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है। पुलिस ने लूटे गए 2 लाख 5 हजार रुपए नकद, डकैती में इस्तेमाल 3 बाइक, 5 तमंचा, 10 जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया है। एसएसपी ने इसमें बैंक स्टाफ की लापरवाही मानी है। अब बैंक स्टॉफ पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

बदायूं में है मेडिकल स्टोर

एसएसपी आरके भारद्वाज ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर डकैती को अंजाम देने वाले सिरौली निवासी राकेश, अलीगंज निवासी रामवीर, अलीगंज निवासी नरेश, बदायूं निवासी धर्मवीर, भानू और निराले को गिरफ्तार किया है। वहीं मास्टरमाइंड अविनाश अभी भी फरार है। अविनाश ने बीफार्मा किया है और उसका बनकोटा, वजीरगंज बदायूं में मेडिकल स्टोर है और डॉक्टर भी कहते हैं। इसके अलावा राकेश बीए सेकंड ईयर का स्टूडेंट है। राकेश पर पहले से हत्या, लूट व नकबजनी के 5 मुकदमे दर्ज हैं और वह बदायूं जेल में अपने भाई वीरेंद्र के नाम से बंद रहा है। इसके अलावा भी सभी पर अलग-अलग मुकदमे दर्ज हैं। रामवीर और राकेश कुछ दिनों पहले ही जेल से छूटकर आए हैं।

2 महीने से कर रहे थे रेकी

बताते हैं कि अविनाश और राकेश ने केसेज में वकीलों के खर्चे के लिए बैंक लूट की प्लानिंग की। इसके लिए राकेश ने वारदात से करीब 2 महीने पहले बैंक में जाकर रेकी करनी शुरू कर दी। उसने देखा कि बैंक में न तो सीसीटीवी कैमरा है, न ही अलार्म है और न कोई गार्ड रहता है, जिससे बैंक में लूट आसान है। वारदात से दो दिन पहले सभी बदमाश हरदासपुर के सेक्युलर हाई स्कूल में इकट्ठा हुए और फिर वहां से आगे की प्लानिंग की।

मां के साथ हरिद्वार भेज दिया मोबाइल

राकेश और अविनाश को पुलिस सर्विलांस के बारे में पूरी जानकारी थी। पुलिस उन्हें मोबाइल लोकेशन से न पकड़ सके इसके लिए राकेश ने सबसे पहले अपनी मां को मोबाइल दिया और भाई के साथ में उन्हें हरिद्वार भेज दिया। ताकि पुलिस उसे पकड़े तो उसकी लोकेशन हरिद्वार में मिले। पुलिस के पकड़ते ही उसने ऐसा ही किया और सबसे पहले पुलिस से कहा कि उसकी लोकेशन चेक कर लो। इससे पुलिस को शक हो गया। इसी तरह डकैती से पहले सभी बदमाशों ने अविनाश के मेडिकल स्टोर में सभी मोबाइल स्विच ऑफ कर रख दिए और फिर सेक्यूलर स्कूल गए और उसके बाद बैंक में डाका डाला।

-----------------------------------------

-6 बदमाश गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार,

-2 लाख 5 हजार रुपए, 3 बाइक, 5 तमंचे और 10 जिंदा कारतूस बरामद