- आरयू की एक और लापरवाही ने स्टूडेंट्स के सामने प्रॉब्लम खड़ी कर दी

BAREILLY: आरयू की एक और लापरवाही ने स्टूडेंट्स के सामने प्रॉब्लम खड़ी कर दी। यही नहीं उसकी इस लापरवाही से एग्जाम के दौरान एक बड़ी अराजक स्थिति पैदा हो जाती। कॉलेज की सूझबूझ ने हंगामा होने से बचा लिया। आरयू ने सैकड़ों स्टूडेंट्स को गलत एडमिट कार्ड जारी कर दिया। उस पर एग्जाम की डेट ही गलत लिखी हुई थी। वेडनसडे को ऐसे कई स्टूडेंट्स बरेली कॉलेज में एग्जाम देने पहुंचे। स्टूडेंट्स ने सीटिंग अरेंजमेंट में जब अपना रोल नम्बर देखना चाहा तो मिला नहीं। स्टूडेंट्स परेशान हो उठे और हंगामा करने लगे। लेकिन कॉलेज ने अपनी समझदारी दिखाते हुए स्टूडेंट्स को समझाया और तुरंत आरयू की इस गलती को पकड़ लिया। इस तरह की स्थिति अन्य कॉलेजेज में भी उत्पन्न हुई।

गलत एडमिट कार्ड जारी किया

बरेली कॉलेज में वेडनसडे को सुबह 9 से 12 की पाली में अचानक बीएससी जूलॉजी के करीब 250 से ज्यादा स्टूडेंट्स एग्जाम देने पहुंच गए। दरअसल इन स्टूडेंट्स का एग्जाम 10 अक्टूबर को है। लेकिन आरयू ने जो एडमिट कार्ड जारी किया है उसमें एग्जाम की डेट ही गलत लिखी हुई थी। उसमें एग्जाम की डेट 7 अक्टूबर मेंशन थी। सभी स्टूडेंट्स कैंपस में पहुंचते ही अपना रूम नम्बर ढूंढने लगे। लेकिन उनको न तो रूम नम्बर मिला और न ही सीटिंग प्लान। इससे स्टूडेंट्स परेशान हो उठे।

कॉलेज ने दिखाई सूझबूझ

स्टूडेंट्स को सीटिंग प्लान नहीं मिलने पर हंगामा करने पर उतारू हो गए। एग्जाम की व्यवस्था में लगे कॉलेज के टीचर्स भी सकते में आ गए। इतने बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स के आने से उनके भी हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने स्टूडेंट्स से सारा माजरा जानना चाहा। उन्होंने सभी स्टूडेंट्स को एक जगह एकत्रित किया। डिटेल खंगाली तब पता चला कि आरयू ने एडमिट कार्ड पर ही एग्जाम की गलत डेट मेंशन की है।