-मुगलसराय स्टेशन के टंकी पर चढ़ी अर्धविक्षिप्त युवती, सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंची GRP वव RPF

VARANASI : चर्चित फिल्म 'शोले' में तो आपने वीरू यानि धर्मेद्र को पानी की टंकी पर चढ़कर हंगामा करने का सीन जरूर देखा होगा। शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे शोले मूवी का यह सीन याद न हो। हुबहू ऐसा ही नजारा गुरुवार को मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। लेकिन इस सीन में वीरू के उलट बसंती पानी की टंकी पर चढ़ी हुई थी। जिसे नीचे उतारने में रेलवे स्टेशन प्रबंधन के पसीने छूट गये। सुबह से पानी की टंकी पर चढ़ी बसंती को नीचे उतारने के लिये कई बार जीआरपी-आरपीएफ को इंफॉर्मेशन दी गई लेकिन बसंती को नीचे उतारने के लिये कोई आगे नहीं आया। थक-हार कर सर्कुलेटिंग एरिया के ऑटो ड्राइवर्स ने फायर ब्रिगेड को इस घटना से अवगत कराया। हालांकि फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही स्टेशन पर घूमने वाले बच्चों ने दोपहर साढ़े 12 बजे के बाद उसे सकुशल नीचे उतारा।

अटक जा रही थी जान

सुबह से ही टंकी पर चढ़ी युवती को नीचे उतारने के लिये कई बार वेंडर व कुली टंकी पर चढ़ने का प्रयास किये लेकिन बसंती उन्हें अपनी तरफ आते देख रेलिंग के बाहर दोनों पैर निकालकर कूद-कूद जाऊंगी कहकर डरा देती थी। जिससे वहां मौजूद लोगों की सांसें अटक जा रही थीं। एक बार तो ऐसा लगा कि अब वह नीचे कूद जाएगी लेकिन घुमंतू बच्चे साहस का परिचय देते हुए उसके पास तक पहुंचने में कामयाब हो गए। टंकी पर चढ़े घुमंतू दो बच्चों ने बहला फुसलाकर उसे किसी तरह नीचे उतारा।

बसंती को ले गई NGO

टंकी पर चढ़ने के दौरान लगभग चार घंटे तक बसंती ने रेलवे को सांसत में डाले रखा। जीआरपी की मानें तो टंकी पर चढ़ी युवती अर्धविक्षिप्त थी। घंटों बाद नीचे उतरी युवती को जीआरपी ने एक एनजीओ को सौंप दिया। रेलवे स्टेशन सहित सर्कुलेटिंग एरिया में देर शाम तक बहुत ही चटकारा लेकर लोग इस घटना की चर्चा करते रहे।