RANCHI : रांची के हरमू रोड में जैन भवन के पीछे नवनिर्मित अपार्टमेंट ऋषभ टावर का बेसमेंट सील किया जाएगा। अपार्टमेंट के ओनर प्रदीप कुमार द्वारा बेसमेंट में पार्किग समेत अन्य सुविधाएं देने की बजाय दफ्तर खोलने की मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र में मिली शिकायत पर मुख्यमंत्री सुनील कुमार वर्णवाल ने ये निर्देश दिए। इस दौरान कई जिलों के नोडल अफसरों को उन्होंने मामलों के निपटारे में लापरवाही बरतने के लिए शो कॉज भी जारी किए गए। मौके पर मुख्यमंत्री के सचिव ने दस शिकायतों की समीक्षा की।

लोहरदगा के एसी की सराहना

मुख्यमंत्री के सचिव ने राजस्व विभाग से जुड़ी शिकायतों की भी समीक्षा की। इस दौरान लोहरदगा के अपर समाहर्ता की सराहना की। उन्होंने कहा कि विभागीय स्तर से अग्रसारित मामलों में आपके स्तर पर एक भी मामला लंबित नहीं है। आप बेहतर कार्य कर रहे हैं।

1-दोहरे हत्याकांड का छह माह में सुराग नहीं

मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने गुमला जिले के भभरी में दुष्कर्म के बाद दादी-पोती की हत्या मामले में छह माह के बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने जांच में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए डीजीपी को पत्र लिखने का निदेश दिया। बर्णवाल ने गुमला के पुलिस अधीक्षक से शो कॉज किया है।

2- अफसर के वेतन से दें मानदेय

सिमडेगा जिले में एमएसडीपी के तहत सात प्रखंड स्तरीय सुविधादाताओं की नियुक्ति संविदा पर की गई थी। इनसे कार्य कराकर मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के सचिव ने जिला कल्याण पदाधिकारी के वेतन से सुविधादाताओं के मानदेय का भुगतान कराने का निदेश दिया।

3- डीएलएओ को करें सस्पेंड

दुमका के सुबोजित सरकार को डोभा निर्माण कार्य पूर्ण करने के बाद भी पूरी राशि का भुगतान नहीं किया गया है। वर्णवाल ने जिला भू संरक्षण पदाधिकारी को शो.कॉज करते हुए पूछा है कि क्यों नहीं उन्हें निलंबित कर दिया जाए।

हजारीबाग व गोड्डा के नोडल अफसर को शो कॉज

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों के निष्पादन में लापरवाही बरतने एवं लगातार निदेश के बावजूद बेहतर प्रदर्शन नहीं करने के कारण हजारीबाग और गोड्डा जिले के नोडल पदाधिकारी को शो कॉज किया गया। बेहतर प्रदर्शन के लिए पाकुड़ के नोडल पदाधिकारी को भी एक सप्ताह की मोहलत दी गई है।

-धनबाद और हजारीबाग के अपर समाहर्ता नपे

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में प्राप्त धनबाद और हजारीबाग जिले में लंबित शिकायतों का निष्पादन ससमय नहीं करने के कारण दोनों जिलों के अपर समाहर्ता को शो.कॉज किया गया है।