इस गेंदबाज के सामने गेल हुए फेल
आईपीएल में आरसीबी और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मुकाबले में विराट कोहली की टीम ने दूसरी जीत दर्ज की, जिसका मुख्य आकर्षण क्रिस गेल की तूफानी बल्लेबाजी और टी-20 में उनके 10 हजार रन रहे। राजकोट के मैदान पर गेल रनों की बारिश कर रहे थे तो विराट भी मौके पर चौके जमाते जा रहे थे, लेकिन एक गेंदबाज था जिसने इन दोनों दिग्गजों को बांध कर रखा। गुजरात लायंस के इस अनजान से खिलाड़ी का नाम है बासिल थम्पी। थम्पी ने गेल और विराट को अपनी गेंदों पर न सिर्फ बांध कर रखा, बल्कि शॉट न खेल पाने की वजह से वो टेंशन में भी नजर आए।

टीम इंडिया को मिला एक और यॉर्कर स्पेशलिस्ट
यॉर्कर फेकने में है माहिर
इस गेंदबाज की सबसे बड़ी ताकत है उनकी यॉर्कर। थम्पी तेज गति से सटीक यॉर्कर फेंकते हैं, जो लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में काफी बड़ा हथियार होता है। उसके साथ ही रिवर्स स्विंग की कला उन्हे और खतरनाक गेंदबाज बना देती है। ऐसे में माना जा रहा है कि भविष्य में थम्पी के रूप में टीम इंडिया को एक और यॉर्कर स्पेशलिस्ट मिलने जा रहा है।

टीम इंडिया को मिला एक और यॉर्कर स्पेशलिस्ट
खाया सिर्फ एक चौका और छक्का
थम्पी की लाइन और लेंथ के सामने गेल-कोहली की जोड़ी ज्यादा रन नहीं बना पा रही थी। इस गेंदबाज ने इस जोड़ी के सामने 4 में से अपने 3 ओवर फेंके, लेकिन दुनिया के दो दिग्गज खिलाड़ी इस गेंदबाज के खिलाफ सिर्फ एक चौका और एक छक्का ही लगा पाए, वो भी तब जब वो बाकी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे थे। थम्पी ने ही गेल के तूफान को थामा और गुजरात को पहली सफलता दिलाई। जिस गेंद पर गेल आउट हुए उससे पहली वाली गेंद भी थम्पी ने यॉर्कर फेंकी थी, जिसका जबाव गेल के पास नहीं था।

टीम इंडिया को मिला एक और यॉर्कर स्पेशलिस्ट
केरल का है यह होनहार खिलाड़ी

घरेलू क्रिकेट में केरल की तरफ से खेलने वाली बासिल थम्पी ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। इससे पहले भी इस तेज गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी दमदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk