बालू खनन के विवाद में युवक की लाठियों से पीटकर हत्या

बॉडी को टोंस नदी से निकालने के लिए घंटों चली मशक्कत

<बालू खनन के विवाद में युवक की लाठियों से पीटकर हत्या

बॉडी को टोंस नदी से निकालने के लिए घंटों चली मशक्कत

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: यमुनापार के भुंडा गांव निवासी उपेन्द्र शर्मा की कुछ लोगों लाठी डंडे से पीट पीट कर हत्या कर दी। इसके बाद हत्यारों ने उसकी लाश को नाव से ले जाकर टोंस नदी में फेंक दिया। घटना की जानकारी किसी तरह साथियों से घर वालों को पता चली, तो वह मौके पर पहुंचे, कुछ ही देर में सूचना मिलने पर एसपी यमुनापार दीपेन्द्र चौधरी, सीओ करछना रत्‍‌नेश सिंह कई थानों की फोर्स के साथ पहुंच गए। जहां देर शाम पुलिस ने मल्लाहों की मदद मृतक की लाश को मेजा क्षेत्र कटौला गांव सटे नदी के किनारे लाश को बरामद कर दिया। उधर युवक की हत्या के आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। किसी तरह पुलिस हत्यारों को जल्द पकड़ने के आश्वासन पर परिजन और ग्रामीण शांत हुए। वहीं इस हत्या के पीछे बालू खनन का विवाद बताया जा रहा है।

बालू रखवाली का जिम्मा उठाता था

करछना थाना क्षेत्र के भुंडा गांव निवासी राम कृष्ण शर्मा किसानी करते हैं। उनके दो बेटों में उपेन्द्र शर्मा गांव के समीप स्थित टोंस नदी में एक ठेकेदार के अंडर में बालू की रखवाली का काम करता था। सोमवार को वह बालू के घाट पर था। उसके साथ गांव से कुछ दूरी पर रहने वाले बबलू व बभौला भी बैठे थे। इसी बीच उसके पास नदी पार कर नाव से कुछ लोग आए।

खाने-पीने के बाद हुई मारपीट

बताया गया है कि सभी ने मिलकर मछली बनायी और शराब भी पी। इसके बाद उन लोगों ने अचानक किसी बात को लेकर उपेन्द्र से बहसा बहसी कर ली और लाठी डंडे से पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान जब उसके साथी दोस्त बचाने के लिए आए तो हमलावरों ने उन्हें भी पीट दिया। मौका देख साथी वहां से भाग निकले और गांव में जाकर घटना की सूचना दी। तब तक बदमाश उपेन्द्र को अधमरी हालत में नाव में लाद लिया और टोंस नदी में बीच बीचों ले जाकर नदी में फेंक दिया।

देर शाम मिली लाश

परिवार वाले घटना की जानकारी मिलने के बाद बालू घाट पर पहुंचे, तो वहां उपेन्द्र नहंी था। इस पर उन लोगों ने पुलिस को सूचना दी। करछना सीओ रत्‍‌नेश सिंह कई थानों की पुलिस को लेकर मौके पर पहुंची और उपेन्द्र की तलाश शुरू हुई। काफी खोजबीन के बाद जब वह नहीं मिला तो पुलिस ने आस पास के थानों को इसकी सूचना दी। इसी दौरान मेजा थाना क्षेत्र के कटौला गांव वालों ने नदी में एक लाश उतराती देखी तो पुलिस को सूचित किया। मेजा पुलिस ने मल्लाहों को नदी में उतरवाया और बॉडी को बाहर निकाला तो पता चला कि वह उपेन्द्र है। बेटे की लाश देख परिजन होश खो बैठे, रोना पीटना मच गया। परिजन और ग्रामीण हंगामा शुरू कर दिया। मामला बिगड़ता देख किसी तरह पुलिस ने परिवार वालों को समझा कर शांत कराया।