- आधे घंटे देर से शुरू हुआ एग्जाम

- बिना कोर्स खत्म किये ही एग्जाम लेने पर स्टूडेंट्स में गुस्सा

- मेडिकल के आधार पर एग्जाम में नहीं मिली एंट्री

PATNA : बीएन कॉलेज में स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया। स्टूडेंट्स का कहना था कि कोर्स की पढ़ाई पूरी हुई नहीं और एग्जाम शुरू कर दिया गया। मंडे से सेमेस्टर दो और सेमेस्टर चार का एग्जाम शुरू हो गया है। वहीं दूसरी ओर स्टूडेंट्स इस बात को भी जोर-शोर से उठा रहे थे कि यहां एग्जाम सेंटर दिये जाने से क्लास बाधित रहेगी। सेंटर किसी दूसरे कॉलेज में दिया जाना चाहिए था। इसके कारण पढ़ाई चौपट हो गया है। बीएन कॉलेज के गेट के सामने प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स का कहना था कि सेमेस्टर का कोर्स समय पर पूरा नहीं किया जाता है लेकिन एग्जाम समय पर लेने के लिए हमेशा दबाव बनाया जाता है, आखिर क्यों। बाद में यहंा के टीचरों ने स्टूडेंट्स को समझाया-बुझाया।

एग्जाम आधे घंटे देर से हुआ

पटना यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स यूनियन के उपाध्यक्ष अनुभव के नेतृत्व में बीएन कॉलेज का गेट बंद कराया गया। इसके कारण एग्जाम देने के लिए स्टूडेंट्स को अंदर जाने नहीं दिया गया। इसके कारण एग्जाम आधे घंटे देर से शुरू हुई। पहले तो प्रशासन मूक दर्शक बना रहा, पर बाद में स्टूडेंट्स के अनुनय-विनय करने और प्रशासन के भी पहल करने पर एग्जाम शुरू हो सका।

मेडिकल के आधार पर भी छूट नहीं

बीएन कॉलेज में एमएससी सेमेस्टर दो और सेमेस्टर चार का एग्जाम शुरू हो गया है, लेकिन इसमें करीब म्0-70 की संख्या में स्टूडेंट्स एग्जाम देने से वंचित रह गए। मामला अटेंडेंस कम होने का था। एग्जाम सेंटर पर खडे़ स्टूडेंट्स का कहना था कि वे बीमार थे, उनकी तबीयत ठीक नहीं थी, लेकिन उनके द्वारा रिपोर्ट दिखाने के बावजूद उन्हें एग्जाम नहीं देने दिया गया। जानकारी हो कि हाल ही में पीयू वीसी के अटेंडेंस को लेकर बेहद सख्त आदेश के कारण यूनिवर्सिटी में ऐसी नौबत आ गई है। ये कहते रहे कि इनके साथ अन्याय हुआ है लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

पीजी का एग्जाम शुरू

पटना यूनिवर्सिटी में एग्जाम सीजन आ गया है। पीयू के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज का एग्जाम मंडे से शुरू हो गया है। इसके लिए साइंस कालेज और बीएन कालेज में एग्जाम सेंटर बनाया गया। इसके अंतर्गत स्टूडेंट्स पीजी सेमेस्टर वन और थर्ड सेमेस्टर का एग्जाम दे रहे हैं।