- यूनिवर्सिटी ने वेबसाइट पर अपलोड किया रिजल्ट

- ऑफलाइन मोड में आयोजित होगा एंट्रेंस एग्जाम

LUCKNOW :

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने अपने 88 कोर्सेस के एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। जिसमें 10 यूजी, 56 पीजी कोर्सेस के अलावा 22 पीएचडी कोर्सेस के हैं। इसके अलावा रायबेरली में शुरू किए गए अपने सेटेलाइट कैम्पस के आठ कोर्सेस के रिजल्ट भी घोषित हुए हैं। कैंडीडेट्स यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.bbau.ac.in पर रिजल्ट देख सकते है। यूनिवर्सिटी के एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। आरए खान ने बताया कि जल्द ही सभी कोर्सेस के काउंसिलिंग शेड्यूल जारी कर दी जाएगी।

50 प्रतिशत ने दिया था एग्जाम

बीबीएयू ने दस अगस्त से 18 अगस्त के बीच में सभी कोर्सेस का एंट्रेंस एग्जाम कराया था। करीब 50 प्रतिशत स्टूडेंट्स ही एग्जाम में शामिल हुए थे। इसका सबसे बड़ा कारण एक तो परीक्षा का लेट होना और दूसरा स्टूडेंट्स का दूसरी जगहों पर एडमिशन लेना है। यूनिवर्सिटी के सूत्रों का कहना है कि जितने स्टूडेंट्स ने एंट्रेंस एग्जाम दिया है, उसे यूनिवर्सिटी की निर्धारित सीटें भर पाना संभव नहीं है।

सभी को एडमिशन के आसार

यूनिवर्सिटी के सूत्रों का कहना है कि जिस हिसाब स्टूडेंट्स एंट्रेंस एग्जाम में शामिल हुए है। उसे देखकर तो सभी को एडमिशन मिलना संभव लग रहा है। पर कई कोर्सेस में स्टूडेंट्स की संख्या इतनी कम है कि वहां पर सभी को एडमिशन देने के बाद भी सीटें खाली रह जाएंगी। बीटेक कोर्स में यूनिवर्सिटी में विभिन्न ट्रेड में करीब तीन सौ सीटें है, पर इस कोर्स में एंट्रेंस एग्जाम देने वाले 216 स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी हुआ है। इसी तरह पीजी के कई कोर्सेस में 20 स्टूडेंट्स भी नहीं मिले हैं।