- बीडीए बोर्ड बैठक में 219.69 करोड़ का बजट मंजूर

- प्राथमिक स्कूलों के पास सड़कों की चौड़ाई कम करने के प्रस्ताव को नहीं मिली मंजूरी

BAREILLY:

बीडीए बोर्ड बैठक में शहर के विकास के लिए क्ब्म्.ख्ब् करोड़ के बजट पर कमिश्नर ने मुहर लगायी है। अनुमानित बजट पर मुहर लगने के साथ ही रामगंगा योजना, ट्रांसपोर्ट नगर, संजय कम्युनिटी हाल के संवरने की उम्मीद है। ट्यूजडे को बोर्ड की बैठक में ख्क्9.म्9 करोड़ के बजट को कमिश्नर ने ट्यूजडे को मंजूरी दी।

कहां कितना होगा खर्च

वर्ष ख्0क्भ्-क्म् के अनुमानित बजट में क्ब्म्.ख्ब् करोड़ रुपये व्यय होगा। जिसमें ब्भ् करोड़ रुपये रामगंगा योजना व अन्य भूमि अध्यापित के प्रतिकर पर, साथ ही इसके निर्माण व विकास पर फ्भ् करोड़ रुपये व्यय का प्रस्ताव है। फ् करोड़ रुपये ट्रांसपोर्ट नगर के विकास पर, संजय कम्युनिटी हाल के अनुरक्षण पर पांच लाख, पौधरोपण पर क्भ् लाख, पुरानी योजनाओं के हस्तानांतरण पर भ्0 लाख, रेनवाटर हार्वेस्टिंग पर चार लाख, पार्कों के रखरखाव पर भ्0 लाख, पुरानी योजनाओं अनुरक्षण पर भ्0 लाख व्यय होगा। फ्0 करोड़ रुपये अवस्थापना निधि, क्फ् करोड़ रुपये ऋण चुकाने के अतिरिक्त राजस्व व्यय में क्भ्.क्ब् करोड़ रुपये खर्च होगा।

जनप्रतिनिधियों के प्रस्ताव पर मुहर

-नगर निगम पार्षद व शासन से नामित सदस्यों की मांग पर कमिश्नर ने स्ट्रीट लाइट्स की जगह एलइडी लगाने को आश्वासन दिया। ताकि कम बिजली खर्च समेत रखरखाव हो सके।

- आधा दर्जन से अधिक सीएनजी स्टेशन और ई-रिक्शा लांच किए जाएंगे।

- महायोजना की विसंगतियों को सही की जाएंगी, ताकि बेहतर विकास का खाका खींचा जा सके।

- बीडीए के उपयोग के लिए नई कार खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली।