-हाईस्कूल की परीक्षा में आज आखिरी पेपर संस्कृत का, अब तक पकड़े गए तीन नकलची

BAREILLY :

बोर्ड परीक्षा में सुबह की पाली में 2479 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा छोड़ने वालों में हाईस्कूल के 32 और इंटरमीडिएट के 2447 परीक्षार्थी थे। सुबह की पाली में हाईस्कूल के पंजीकृत 816 परीक्षार्थियों में 784 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी। इंटरमीडिएट में 22,473 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 20026 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। शाम की पाली इंटरमीडिएट में पंजीकृत, थे। जिसमें से परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित रहे, जिसमें से स्टूडेंटस ने परीक्षा छोड़ दी। वहीं शीशगढ़ सहोड़ा के कुवंर ढाकन लाल परीक्षा केन्द्र पर ड्यूटी करने जा रहे इंविजिलेटर ने अपने साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए डीआईओएस से शिकायत की है।

नकल रोकने पर इंविजिलेटर को पीटा

सुबह की पाली में परीक्षा केन्द्र कुंवर ढाकन लाल इंटर कॉलेज सहोड़ा शीशगढ़ के इंविजिलेटर ने परीक्षार्थी उसके साथी पर मारपीट का आरोप लगाया है। इंविजिलेटर का आरोप है कि वह 19 फरवरी को परीक्षा केन्द्र पर ड्यूटी करने जा रहे थे, तभी रास्ते में गांव का रहने वाला तोताराम ने उनके साथ मारपीट की। इंविजिलेटर ने आरोप लगाया कि नकल रोकने के लिए सख्ती दिखाई तो उनके साथ मारपीट की गई। जिसमें आरोपी ने कहा कि परीक्षा में उसके रिश्तेदार को नकल नहीं करने दी जिसका खामियाजा तो भुगतना पड़ेगा। वहीं मामले में डीआईओएस अचल कुमार मिश्रा ने मामले में जांच के बाद पुलिस से कार्रवाई के लिए कहा है।

मामले की सत्यता परख कर करें कार्रवाई

डीआईओएस अचल कुमार मिश्रा ने बताया कि इंविजिलेटर हरीराम ने अपने साथ 19 फरवरी को मारपीट का आरोप एक परीक्षार्थी और उसके साथी पर लगाया। हरीराम के प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना पर फोन किया है कि इंविजिलेटर से प्रार्थना पत्र लेकर सत्यता की जांच कर कार्रवाई की जाए। मारपीट निजी कारणों से भी हो सकती है। मारपीट के मामले में परीक्षार्थी जांच में दोषी पाया जाता है तो एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।