PATNA: दो शातिर एक ज्वेलरी शॉप में घुसे। दिखावे के लिए वहां से कुछ सामान खरीदा। फिर शॉप के मालिक को अपनी बातों में ऐसा उलझाया कि कब उनके रहते शॉप से साढ़े तीन लाख रुपए का सोना लेकर शातिर आदमी कब गायब हो गया। ये उन्हें पता ही नहीं चला। जब खुद को लूट जाना का एहसास शॉप के मालिक को हुआ, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ये मामला है पत्रकार नगर थाना के तहत राजधानी के भूतनाथ रोड इलाके का। जहां मां विद्या मार्केट में आस्था ज्वेलर्स के नाम से ज्वेलरी शॉप है। शातिरों ने अपनी ठगी का शिकार शॉप के मालिक अश्वनी कुमार को बनाया। फिर लगे हाथ मामले की जानकारी पत्रकार नगर थाने की पुलिस को दी। जहां उनके बयान पर एफआईआर दर्ज किया गया।

- ख्ख्00 रुपए का खरीदा सामान

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की दोपहर बाद करीब फ्.ख्भ् बजे दो व्यक्ति कस्टमर बनकर शॉप में आए। सोने के कई सामान देखे। दोनों ने सिर्फ ख्ख्00 रुपए का कुछ सामान खरीदा। इसके बाद बातों को सिलसिला शुरू कर दिया। इस बीच क्ख्भ् ग्राम सोने की ज्वेलरी भी देखने के लिए निकलवा लिया। ज्वेलरी देखने के साथ ही बातें भी चल रही थी। इसी दौरान एक शातिर कुछ और सामान खरीदने की बात कह बाहर निकल गया। तभी शॉप के अंदर बैठे दूसरे व्यक्ति ने कुछ नए डिजाइन की ज्वेलरी दिखाने को कहा। शॉप मालिक पीछे मुड़कर ज्वेलरी निकालने में लग गया, तब दूसरा व्यक्ति पहले से रखे सोने की ज्वेलरी ले फरार हो गया।

- बाइक से हुए थे फरार

दुकान से सोना गायब होते ही अश्वनी चीखने-चिल्लाने लगा। वो बाहर निकला। उसकी आवाज सुन मकान का मालिक और दूसरे लोग पहुंचे। फिर इनमें से कुछ लोगों ने बताया कि दो बाइक से स्टार्ट कर उत्तर की ओर फरार हो गए हैं। शॉप मालिक की मानें एक शातिर की उम्र ब्ख् तो दूसरे की फ्भ् रही होगी। फिलहाल पत्रकार नगर थाने की पुलिस टीम मामले की छानबीन में जुट गई है। रास्ते में पड़ने वाले सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालने की तैयारी है।