पीएम मोदी के यूएई पहुंचने से पहले बुर्ज खलीफा बना तिरंगा, जानें कब-कब भारतीय झंडे में रंगी यह ईमारत

By: Satyendra Singh | Publish Date: Sat 10-Feb-2018 04:26:30
A- A+
पीएम मोदी के यूएई पहुंचने से पहले बुर्ज खलीफा बना तिरंगा, जानें कब-कब भारतीय झंडे में रंगी यह ईमारत
तीन दिवसीय यात्रा पर गए पीएम मोदी अभी यूएई पुहुंचे भी नहीं कि सवा सौ करोड़ आबादी वाले भारत के सम्‍मान में बुर्ज खलीफा को तिरंगे में रंग दिया गया। ऐसा पहली बार नहीं है कि बुर्ज खलीफा को भारत के राष्‍ट्रीय ध्‍वज में रंगा गया हो। आइए जानते हैं यूएई ने ऐसा क्‍यों और कितनी बार किया है।

अखबारों ने दिल खोलकर किया मोदी का स्‍वागत
संयुक्‍त अरब अमीरात पहुंचने से पहले पीएम मोदी के भव्‍य स्‍वागत की तैयारी है। शहर में खास तैयारी की गई है। अखबारों में उनके आगमन की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है। खबरों में उनके स्‍वागत की गर्मजोशी साफ तौर पर देखी जा सकती है। इसी कवायद के तहत बुर्ज खलीफा को भी भारत के राष्‍ट्रीय ध्‍वज के रंग में रंग दिया गया है।

पीएम मोदी करेंगे अबूधाबी में मंदिर का उद्धाटन
यूएई में जो मंदिर बन रहा है इसके निर्माण की जिम्‍मेदारी स्‍वामीनारायण ट्रस्‍ट के पास है। पीएम मोदी इसका शिलान्‍यास वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 11 फरवरी को सुबह करीब 9.30 बजे करेंगे। इसी दौरान वे प्रवासी भारतीयों को संबंधित भी कर रहे होंगे। रविवार को पीएम अबूधाबी में भारतीय समुदाय को संबंधित करेंगे। भारत के सम्‍मान में यूएई के मशहूर दुबई फ्रेम भी तिरंगे के रंग में दिख रहा है।

एशियाई देशों को पीएम मोदी से काफी उम्‍मीद
अपने तीन दिवसीय विदेश यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी फलीस्‍तीन, यूएई जॉर्डन जाएंगे। इन देशों में इस दौरे को लेकर काफी गर्मजोशी देखने को मिल रही है। अखबारों में इस यात्रा की सुर्खियां छाई हुई हैं। पश्चिमी एशिया के इन देशों के उत्‍साह को देखकर ही यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन देशों को पीएम मोदी के इस दौरे से काफी उम्‍मीदें हैं।

International News inextlive from World News Desk