-वेतन का फैसला सोमवार को होगा

BAREILLY: बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ग्रेजुएट शिक्षामित्रों के मई माह का मानदेय और इंटरमीडिएट शिक्षामित्रों का सितम्बर माह का मानदेय का चेक सैटरडे को जारी कर दिया। उन्होंने उन्होंने चेक को बैंक में भिजवाने के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक शिक्षामित्र कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने बीएसए से वार्ता कर अपनी मांगे रखीं। तब बीएसए ने यह आदेश दिए। वहीं शिक्षामित्रों के वेतन के मुद्दे पर उन्होंने सोमवार को कोई आदेश जारी करने का अश्वासन दिया है।

शाम को जाकर मिले बीएसए

समिति के प्रदेश संरक्षक दुष्यंत चौहान, सोमेंद्र गुर्जर, अनिल गंगवार, हरीश गंगवार, अजीत यादव, संजीव सिंह, रविंद्र कश्यप समेत कई शिक्षामित्र बीएसए से मिलने पहुंचे। बीएसए शाम 4 बजे ऑफिस पहुंचे। उनके सामने समिति ने 11 सितम्बर तक का वेतन समेत अवशेष वेतन जारी करने की मांग की। साथ ही मानदेय भी जारी करने की मांग की। मानदेय को लेकर बीएसए ने तत्काल आदेश जारी कर दिया। इस संदर्भ में उन्होंने लेखाधिकारी का पत्र भी सौंपा।

आज दिल्ली कूच करेंगे शिक्षामित्र

नई दिल्ली स्थित जंतर मंतर स्थित धरने को लेकर सभी शिक्षामित्र संडे को कूच करेंगे। प्रदेश के करीब 1,70,000 हजार से ज्यादा शिक्षामित्र नई दिल्ली पहुंच रहे हैं। जिसमें बरेली के 3,400 शिक्षामित्र भी शामिल हैं। शिक्षामित्र नेता दुष्यंत चौहान ने बताया कि शिक्षामित्र अपने परिवार के साथ दिल्ली पहुंचेंगे। ऐसे में यहां से करीब 6,000 से ज्यादा की भीड़ जा रही है। बरेली के ट्रैवल्स एजेंसीज की सभी बसें बुक हो चुकी हैं।