तो ऐसे मिनटों में चार्ज होगा आप का स्‍मार्टफोन

By: Prabha Punj Mishra | Publish Date: Wed 08-Mar-2017 12:29:24
A- A+
तो ऐसे मिनटों में चार्ज होगा आप का स्‍मार्टफोन
स्‍मार्टफोन के लिये सबसे ज्‍यादा जरूरी क्‍या होता है। आप कहेंगे इंटरनेट या फिर ढेरों ऐप पर मैं कहूंगा कि स्‍मार्टफोन का चार्ज होना सबसे जरूरी होता है। वो इस लिये कि टाइम देखने से लेकर ट्रेन का स्‍टेटस देखन हो, चैटिंग करनी हो, फोटो क्लिक करनी हो या एडिट करनी हो स्‍मार्टफोन में हर काम के लिये स्‍मार्ट फीचरर्स मौजूद हैं। ऐसे में फोन का डिसचार्ज होना लोगों को परेशान करने लगता है। ऐसे में हम आप को स्‍मार्टफोन चार्ज करने के लिये स्‍मार्ट टिप्‍स देने जा रहे हैं।

फोन को कर दें स्विचऑफ
एक स्मार्टफोन की बैटरी चार्ज होने में एक से डेढ घंटे का समय लगता है। अब स्मार्टफोंस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने लगे हैं। सभी स्मार्टफोंस में अभी इस तकनीक को आने में काफी समय लगेगा। ऐसे में अगर आप चाहें तो कुछ बातों का ध्यान रखकर अपना मोबाइल फोन जल्द से जल्द चार्ज कर सकते हैं। आपके पास फोन को चार्ज करने के लिए वक्त बहुत कम है तो आप थोड़ी देर के लिए फोन ऑफ करके फिर चार्जिंग पर लगाएं। ऐसा करने के से आपके फोन की सभी गतिविधियां पूरी तरह से बंद हो जायेंगी। इस वजह से बैटरी बहुत जल्दी चार्ज हो जाएगी।

एयरप्‍लेन मोड है बड़े काम का
जितनी चार्जिंग आप एक घंटे में करते हैं उतनी ही आधे घंटे में कर पाएंगे। इस वजह से उतनी देर के लिए आपके मैसेज और कॉल बंद हो जाएंगे पर ये उपाय बहुत कारगर होता है। स्मार्टफोन में एक एयरप्लेन मोड होता है। जिसका इस्तेमाल आप अमूमन एयरप्लेन होने पर ही करते हैं। आपने शायद ध्यान न दिया हो कि यही ऑप्शन आपके फोन को जल्दी चार्ज होने में आपकी मदद कर सकता है। एयरप्लेन मोड या तो शॉर्टकट में होता है। अगर वहां न मिले तो आप सेटिंग में जा सकते हैं। अपने फोन को जल्दी चार्ज करना हो को इसे कुछ देर के लिए एयरप्लेन मोड पर डाल लें। इससे ये काफी जल्दी चार्ज हो जाएगा।

Technology News inextlive from Technology News Desk