RANCHI : रांची की बेटी के दिल्ली में बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है। प्लेसमेंट एजेंसी ने नौकरी दिलाने के नाम पर उसे दिल्ली में बेच दिया है। सोमवार को मौका मिलने पर उसने परिजनों को कॉल कर इसकी पूरी जानकारी दी। उसने बताया कि वह जहां काम कर रही है, वहां उसे मेहनताना नहीं दिया जा रहा है। उसके पास पैसे की तंगी है। ऐसे में वह न तो अपने घर पैसे भेज पा रही है और न ही वापस आने को दिया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

पीडि़ता के परिजन धुर्वा थाना एरिया के मौसीबाड़ी में रहते हैं। पिता किसी तरह मजदूरी कर घर चलाते हैं। ऐसे में प्लेसमेंट एजेंसी युवती को अच्छी पगार पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर दिल्ली ले गई। यहां उसे जिस जगह काम पर रखा गया, वहां उसे बताया गया कि एक माह बाद से पगार दी जाएगी, लेकिन पिछले कई माह से उसे एक रुपए भी नहीं दिया गया है। इतना ही नहीं, घर वापस आने भी नहीं दिया जा रहा है।

प्लेसमेंट एजेंसी से नहीं हो सका संपर्क

पीडि़ता ने इस बाबत उस प्लेसमेंट एजेंसी से भी संपर्क साधने की कोशिश की, जो उसे नौकरी दिलाने के लिए दिल्ली ले गई थी। पर, कोई बातचीत नहीं हो सकी। इस एजेंसी के किसी भी व्यक्ति से संपर्क नहीं होने के कारण वह समझ नहीं पा रही है कि आखिर अब क्या करें।

स्थानीय दलालों का है हाथ

अनिता को दिल्ली ले जाने में गुमला के कुछ लोगों का हाथ है। उनलोगों ने अनिता को झांसे में लेकर कहा कि उसे डाइरेक्ट नौकरी दिलाएगा। इस बात पर अनिता उनलोगों के साथ चल दी। जब वह दिल्ली पहुंची तो गुमला के लोगों ने उसे एक प्लेसमेंट एजेंसी के पास भेज दिया। प्लेसमेंट एजेंसी ने काम दिलाने के लिए घर की ओनर से 30 हजार रूपए ले लिए।