BHIM ऐप से कम से कम एक रुपए का पहला मनी ट्रांसफर करने पर 51 रुपए का कैशबैक!

BHIM ऐप जोकि UPI यानि यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस पर काम करता है। इसका पूरा नाम है Bharat Interface for Money। नोटबंदी के बाद से डिजिटल पेमेंट और मनी ट्रांसफर को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार ने यह ऐप नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन के अंतर्गत लॉन्‍च की थी। इस बार भीम ने नए पुराने सभी यूजर्स के लिए कैशबैक ऑफर्स की झड़ी लगा दी है। BHIM का पहला ऑफर नए यूजर्स के लिए है, जिसमें आप अकाउंट टू अकाउंट मनी ट्रांसफर करके 51 रुपए का कैशबैक प्राप्‍त कर सकते हैं। इसकी ऑफर की सबसे खास बात तो यह है कि इसमें मनी ट्रांसेक्‍शन की कोई मिनिमम लिमिट तय नहीं की गई है। यानि कि यूजर्स कम से कम 1 रुपए का मनी ट्रांसफर करके भी 51 रुपए का कैशबैक प्राप्‍त कर सकते हैं।

bhim ऐप का जानदार ऑफर,एक रुपए ट्रांसफर करने पर 51 रुपए का कैशबैक! जानिए सारे ऑफर्स


आम यूजर्स प्राप्‍त कर सकते हैं
750 रुपए तक का मंथली कैशबैक

भीम की ओर से दिए गए ऑफर में आम यूजर्स महीने में 750 रुपए तक का कैशबैक ले सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को मिनिमम 100 रुपए के हर यूनीक मनी ट्रांसफर पर 25 रुपए का कैशबैक मिलेगा। यानि कि अगर यूजर महीने में BHIM ऐप से 100 बार मनी ट्रांसफर करते हैं तो उन्‍हें इस हिसाब से मैक्सिमम 500 रुपए का सीधा कैशबैक और हर सक्‍सेसफुल ट्रांजेक्‍शन पर 10 रुपए के हिसाब से 250 रुपए का एक्‍स्‍ट्रा इंसेटिव भी मिलेगा। यानि कि यूजर महीने में टोटल 750 तक का कैशबैक प्राप्‍त कर सकते हैं।

bhim ऐप का जानदार ऑफर,एक रुपए ट्रांसफर करने पर 51 रुपए का कैशबैक! जानिए सारे ऑफर्स

व्‍यापारियों के लिए उपलब्‍ध है 1000 रुपए तक का कैशबैक ऑफर

पेमेंट या मनी ट्रांसफर ही नहीं पेमेंट रिसीव करने वाले BHIM के मर्चेंट यूजर्स के लिए भी कई ऑफर उपलब्‍ध हैं। इसके मुताबिक मर्चेंट हर महीने BHIM ऐप द्वारा पेमेंट रिसीव करने पर तमाम ट्रांजेक्‍शन पर 10 परसेंट के रेट से 1000 रुपए तक का कैशबैक प्राप्‍त कर सकते हैं।

कैसे जुड़ेंगे BHIM ऐप से

अगर आप एंड्रॉएड स्‍मार्टफोन यूजर हैं तो गूगल प्‍लेस्‍टोर पर जाकर NPCI द्वारा डेवलप की गई BHIM ऐप इंस्‍टॉल करें। आईफोन यूजर्स IOS स्‍टोर से भीम ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद बैंक अकांउट से लिंक्‍ड अपने मोबाइल नंबर द्वारा अपने भीम अकाउंट को एक्‍टीवेट करें। इस दौरान आपको बैंक अकाउंट पर मिले एटीएम/डेबिट कार्ड की डीटेल BHIM ऐप में देनी होगी। BHIM पर अकाउंट एक्‍टीवेट होते ही आप किसी भी BHIM या UPI यूजर को पेमेंट भेज और रिसीव कर सकते हैं। इस ऐप द्वारा आप किसी भी VPA यानि वर्चुअल पेमेंट एड्रेस या UPI रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर भी पैसे भेज या प्राप्‍त कर सकते हैं।

इनपुट: BHIM

यह भी पढ़ें:

नई तकनीक के साथ बिना Touch यानि उंगलियों के इशारे पर चलेगा iPhone, मिलेगा कर्व्ड स्क्रीन का तोहफा!

अब Skype कॉल को कर सकेंगे रिकॉर्ड, एडिट और लाइव स्‍ट्रीम, जानिए इस फीचर के बड़े फायदे

अब बैक कैमरे से भी ले सकेंगे बेहतरीन सेल्‍फी, लॉन्‍च हुआ Dual स्‍क्रीन और 3 कैमरे वाला यूनीक स्‍मार्टफोन

Technology News inextlive from Technology News Desk