Varanasi:

बीएचयू में बीते शनिवार की रात में हुआ बवाल सच में दिल्ली में ही प्लान किया गया था। जैसे जैसे जांच आगे बढ़ रही है। कई छिपे राज खुद ब खुद सामने आ रहे हैं। मंगलवार को बीएचयू प्रशासन ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए पूरी घटना के पीछे जेएनयू के एक छात्र का हाथ होने की बात सामने आने के बाद उसकी फोटो व अन्य डिटेल पुलिस को मुहैया कराई है। जिसके बाद प्रशासन अब इस छात्र की तलाश में जुट गया है। बता दें कि डीजे आई नेक्स्ट ने बीएचयू में हुए उपद्रव के दूसरे ही दिन दिल्ली से रची गई बवाल की साजिश हेडिंग से न्यूज पब्लिश कर ये खुलासा कर दिया था।

 

पेपर में भी पब्लिश हुई फोटो

बीएचयू बवाल के बाद वीसी प्रो। जीसी त्रिपाठी लगातार उपद्रव में बाहरियों के होने की बात कह रहे हैं। इसे लेकर बीएचयू अपने लेवल पर भी पड़ताल कर रहा है। सोर्सेज के मुताबिक इसी पड़ताल में बीएचयू प्रशासन के हाथ इस छात्र की फोटो लगी जो जेएनयू से बीएचयू में आया था। ये छात्र बवाल के दूसरे दिन डीएम संग छात्राओं की हो रही बहस के दौरान भी भीड़ में मौजूद था। ये फोटो कई न्यूज पेपर में भी पब्लिश हुई थी। जिसकी मदद से बीएचयू प्रशासन ने इसे ट्रेस कर इसकी पहचान कर प्रशासन को जानकारी दी है। प्रशासनिक अमले ने भी आईटी एक्सपर्ट की मदद से इसके फेसबुक प्रोफाइल को खोज निकाला है। जिसमें इसके जेएनयू से जुड़े होने का प्रूफ है।

 

लोगों ने भी दागे सवाल

इस छात्र के फेसबुक वॉल की पड़ताल डीजे आई नेक्स्ट ने भी की। जिसके बाद इसकी मौजूदगी बीएचयू में मिल रही है। क्योंकि प्रोफाइल में इसने बीएचयू के अगेंस्ट कई पोस्ट तो किए ही हैं। साथ में इसके ही दोस्तों ने अखबारों में छपी इसकी फोटो को इसे पोस्ट करते हुए ये सवाल भी पूछा है कि एडमिशन तो आपका जेएनयू में हुआ है तो आप बीएचयू में क्या कर रहे हैं?

 

खुफिया विभाग अलर्ट

जेएनयू के छात्रों की इस पूरे मामले में इंवाल्मेंट के इनपुट मिलने के बाद अब खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है। बवाल के वक्त से लेकर ग‌र्ल्स के सिंहद्वार पर धरने तक के फुटेज में अब बाहरियों की तलाश की जा रही है।