VARANASI

 

हैलो हैलो ऑल चेक पोस्ट जिस किसी ने अभी तक वर्दी नहीं बदली है वह अपनी खाकी वर्दी पांच बजे तक बदल लें। सीपी साहब (चीफ प्रॉक्टर) का यह आदेश है। हैलो हैलो। अगले आदेश तक कोई खाकी वर्दी नहीं पहनेगा

 

यह नजारा बीएचयू के कंट्रोल रूम का है। जहां से बीएचयू की सुरक्षा में लगे सभी लोगों के लिए वॉकी टॉकी के जरिये संदेश प्रसारित किया जा रहा था। यह संदेश डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के 'बीएचयू के सुरक्षाकर्मी नहीं पहनेंगे खाकी वर्दी' के आदेश की तामील में प्रसारित किया जा रहा था।

 

वर्दी बदलने का था आदेश

बीएचयू में हुए उपद्रव के बाद पुलिस प्रशासन ने बीएचयू सुरक्षा कर्मियों की खाकी वर्दी को बदलने का आदेश दिया है। डीएम और एसएसपी ने इस बाबत लेटर भेजकर वर्दी न बदलने पर वैधानिक कार्रवाई की चेतावनी दी है। प्रशासन की ओर से भी माना गया है कि बीएचयू में सुरक्षाकर्मियों व छात्रों के बीच आए दिन झड़प होती रहती है। जिसके कारण बीएचयू में बार-बार लॉ एंड ऑर्डर को लेकर संकट पैदा होता है। इससे यूपी पुलिस की छवि भी खराब होती है। इस संबंध में बीएचयू प्रशासन को ब्8 घंटे के अंदर मंगलवार शाम पांच बजे तक का अल्टीमेटम दिया गया था। इसमें कहा गया है कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों की वर्दी और बैच का रंग यूपी पुलिस से अलग निर्धारित कर परिवर्तित कराया जाए। नहीं बदले जाने पर समुचित कानूनी कार्रवाई की जायेगी।