कैंपस प्लेसमेंट में मल्टी नेशनल कंपनी कॉन्सेन्ट्रिक्स ने 19 स्टूडेंट्स को दिया जॉब ऑफर

VARANASI

बीएचयू के स्टूडेंट्स देश दुनिया में अपनी काबिलियत का परचम लहरा रहे हैं। यही कारण है कि देश की बड़ी बड़ी कंपनियां यहां आकर स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर कर रही हैं। इसी क्रम में मंगलवार को बीएचयू के प्लेसमेंट को-ऑर्डिनेशन सेल व मॉडल कैरियर सेंटर की ओर से कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव कॉन्सेन्ट्रिक्स आयोजन किया गया। खास यह रहा कि विभिन्न कोर्सेज के ख्00 विद्यार्थियों ने आवेदन किया जिसमें से क्9 स्टूडेंट्स को कंपनी ने ख्.भ् लाख प्रति वर्ष का जॉब ऑफर किया।

परखी गई काबिलियत

चयन प्रक्त्रिया में कॉन्सेन्ट्रिक्स ने कंपनी के बारे में, जॉब प्रोफाइल, कंपनी में जरुरत, कैरियर डेवलपमेंट के बारे में प्रेजेंटेशन, वॉइस एवं एक्सेंट राउंड, इंटरव्यू व लॉजिकल रीजनिंग, ग्रामर तथा कंप्यूटर एबीलिटी आधारित बहुविकल्पीय लिखित परीक्षा के आधार पर छात्रों को परखा गया। चयनित छात्र एमकॉम, एमसीए, बी। कॉम, एमएससी, एमए के हैं तथा कॉन्सेन्ट्रिक्स ने चयनित छात्रों को कस्टमर सर्विस एग्जेक्युटिव का पद पेश किया। कार्यक्त्रम की शुरुआत प्लेसमेंट कोऑर्डिनेशन सेल केकोऑर्डिनेटर प्रो एचपी माथुर ने स्वागत भाषण से की। कॉन्सेन्ट्रिक्स टीम के वरुण श्रीवास्तव, लोकेश बत्रा व अनंता माथुर ने स्टूडेंट्स का चयन किया।

ख्भ् देशों में है कॉन्सेन्ट्रिक्स

प्रो एचपी माथुर ने चयनित छात्रों को बधाई दी तथा टीम को धन्यवाद दिया। यह प्रक्त्रिया प्रबंध शास्त्र संस्थान के प्रबंध भवन में आयोजित हुई। पूरी प्रक्त्रिया के दौरान प्रस्तावित मॉडल कैरियर सेंटर की प्रियंका कश्यप ने आवश्यक व्यवस्थाओं में सहयोग किया। बताते चलें कि कॉन्सेन्ट्रिक्स ख्भ् देशों में 70000 कर्मचारियों के साथ व‌र्ल्ड की बडी कंपनियों में शुमार है। बैंकिंग, ट्रेवल, टूरिज्म, मीडिया आदि क्0 क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्रदान कर रही है।