- BHU का इंटर फैकल्टी यूथ फेस्ट 'स्पंदन' 27 से, अनिल कपूर होंगे इनॉगरेशन सेरेमनी के चीफ गेस्ट

- 3 मार्च को समापन समारेाह में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगी गीता चंद्रन

VARANASI: बीएचयू कैंपस का कोना-कोना एक बार फिर स्पंदित होने को तैयार है। जी हां, बीएचयू के इंटर फैकल्टी यूथ फेस्टिवल स्पंदन की शुरुआत ख्7 फरवरी से हो रही है। पांच दिनी इसी यूथ फेस्ट का समापन तीन मार्च को होगा। यह जानकारी बुधवार को बीएचयू के डीन ऑफ स्टूडेंट्स प्रो। एमके सिंह, स्पंदन के कोऑर्डिनेटर प्रो। वशिष्ठ नारायण त्रिपाठी व प्रो। प्रवेश कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया कॉन्फ्रेंस हाल में पत्रकारों को दी।

एंफीथियेटर ग्राउंड में इनॉगरेशन

उन्होंने बताया कि बीएचयू के शताब्दी वर्ष को समर्पित 'स्पंदन' का मुख्य भाव 'महामना का संकल्प, हमारा दायित्व: अप्रतिम भविष्य की ओर' लिये होगा। औपचारिक उद्घाटन ख्8 फरवरी को एंफीथियेटर ग्राउंड में होने वाले समारोह में होगा। समारोह में बतौर चीफ गेस्ट फेमस बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर शिरकत कर रहे हैं। जबकि समापन समारोह में चीफ गेस्ट के रूप में फेमस भरनाट्यम डांसर गीता चंद्रन शामिल हो रही हैं। 'स्पंदन' के सभी मेन प्रोग्राम्स एंफीथियेटर ग्राउंड पर ऑर्गनाइज किए जाएंगे। इसके लिए एंफीथियेटर ग्राउंड में विशाल मंडप बनाया गया है। जिसमें पांच हजार से अधिक स्टूडेंट्स एक साथ बैठ कर आयोजन का मजा ले सकेंगे।

ब्0 से अधिक इंवेंट्स

आयोजन में बीएचयू की क्भ् फैकल्टीज सहित एमएमवी, राजीव गांधी साउथ कैंपस व चार एफिलिएटेड कॉलेजेज की ख्ख् टीमें शिरकत कर रही हैं। साहित्य, नृत्य संगीत, दृश्यकला, नाट्यकला के ब्0 से अधिक इवेंट्स में स्टूडेंट्स अपने टैलेंट का प्रर्दशन करेंगे। एंफीथियेटर ग्राउंड के अलावा कैंपस के स्वतंत्रता भवन, पं। ओंकार नाथ ठाकुर ऑडिटोरियम, केएन उडप्पा ऑडिटोरियम व आरके हॉल, डीएसडब्ल्यू ऑफिस के सेमिनार हाल में भी कार्यक्रमों का आयेाजन किया जाएगा।

प्रोसेशन भी होगा खास

'स्पंदन' के उद्घाटन वाले दिन कल्चरल प्रोसेशन खास होगा। आयोजन में भाग ले रही विभिन्न फैकल्टीज, इंस्टीट्यूट्स और एफिलिएटेड कॉलेजेज के स्टूडेंट्स इस प्रोसेशन में शामिल होंगे। इस बार प्रोसेशन के लिए विषय निर्धारित किये गये हैं। स्वच्छ भारत समृद्ध भारत, निर्मल गंगा, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, हमारा विश्वविद्यालय, भ्रष्टाचार मिटायेंगे नैतिक देश बनायेंगे जैसे विषयों में से किसी एक पर स्टूडेंट्स को तीन मिनट में अपनी प्रस्तुति देनी होगी।