BAREILLY :

कोतवाली क्षेत्र के हाई सिक्योरिटी एरिया में ट्यूजडे सुबह अमृतसर के सर्राफ व्यापारी का सोने के गहने भरा बैग बदमाशों ने लूट लिया। ऑटो सवार व्यापारी से लूट करने के बाद बदमाश सफेद रंग की इनोवा कार में बैठकर फरार हो गए। बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद व्यापारी को शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी, जिससे व्यापारी चुपचाप ऑटो में बैठकर कुतुबखाना पहुंचा और जानकारी पुलिस को दी। सर्राफ से लूट की सूचना मिलते ही एसएसपी जोगेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे और सर्राफ से पूछताछ की.

 

अमृतसर से लाया था गहने

अमृतसर के कोट आत्माराम सुल्तान बिल्ड रोड निवासी हरमिन्दर सिंह बताया कि वह सुबह 8:47 बजे पंजाब मेल से बरेली जंक्शन पर पहुंचा। उसके पास एक लाल रंग का बैग था जिसमें सौ तोला सोने की लौगें और बालियां थी। जिन्हें वह बनाकर शहर के व्यापारियों को डिलीवरी करने जा रहा था। वह जंक्शन से निकलकर आटो पर जैसे ही बैठे तो उनके पास पीछे की सीट दो अन्य युवक आकर भी बैठ गए। कलेक्ट्रेट के पास पहुंचने पर दोनों ने ऑटो रूकवाया और नीचे उतरने के लिए व्यापारी को भी उतार दिया। व्यापारी ने बताया कि जैसे ही वह ऑटो से उतरा तो एक युवक उसे गले में हाथ डालकर रोड पर अकेले में ले गया और पेट पर पिस्टल लगा दी और शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। इसी बीच दूसरे युवक ने ऑटो में रखा गहने भरा बैग उतार लिया। इसके बाद दोनों व्यापारी को धमकी देते हुए सफेद रंग की इनोवा कार में सवार होकर फरार हो गए.

 

जानकार थे बदमाश

व्यापारी ने बताया कि बदमाश जिस इनोवा से फरार हुए, उसकी नम्बर प्लेट पर मिट्टी लगी हुई थी। जिससे पूरा नम्बर साफ नहीं दिख रहा था। इनोवा पर व्यापारी सिर्फ एनएच 2511 ही पढ़ पाया। व्यापारी ने बताया कि जिन बदमाशों ने उन्हें लूटा है वो कह रहे थे कि तेरा ही इंतजार कर रहे थे। इससे साफ है कि बदमाशों को सर्राफ के आने की पहले से ही जानकारी लग चुकी थी.

 

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

 

सर्राफ से हुई लूट के बाद पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस वारदात काखुलासा के लिए सर्राफ को वारदात स्थल पर ले गई और ऑटो ड्राइवर से भी पूछताछ की। पुलिस ने आसपास के लगे सीसीटीवी भी खंगाले, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सके.

 

पुलिस के इन सवालों से उलझी लूट की मिस्ट्री

 

- एसएसपी ने पूछा कहां से आ रहे थे, कहां उतरे।

-बैग में क्या रखा हुआ था।

-अगर आपके पास कीमती सामान था तो पुलिस चौकी से सिक्योरिटी क्यों नहीं ली।

- लूट के बाद आपने मौके पर शोर क्यों नहीं मचाया।

-इसकी सूचना ऑटो चालक और पुलिस को क्यों नहीं दी।

-लूट के बाद रास्ते में मिली तीन पुलिस चौकी छोड़कर कुतुबखाना क्यों पहुंचे

- लूट का शिकार बनने के बाद डॉयल 100 को क्यों फोन नहीं किया।

-ऑटो में आप किस तरफ बैठे थे।

-बदमाश लूटने के लिए आपको किस तरफ ले गए। आगे की तरफ ले गए तो ऑटो ड्राइवर ने क्यों नहीं देखा।

- आप दो लोग पंजाब से चले थे, दूसरा साथी कहां है।

 

 

व्यापारी के साथ वारदात हुई है। बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस चेकिंग कर रही है। सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी

 

 

सीसीटीवी फुटेज चेक कराए जा रहे हैं। अभी तक जो भी सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए उनमें इनोवा कार नहीं दिखाई दी है। मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

गीतेश कपिल, एसएचओ कोतवाली

Crime News inextlive from Crime News Desk