PATNA: राजधानी पुलिस अपराधियों और माफियों के लिए पेरशानी का सबब बन चुकी है. पुलिस द्वारा शहर में चलाए जा रहे स्पेशल ड्राइव के तहत मंगलवार को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस विभिन्न इलाकों से 15 बोरे फर्जी सिम सहित 155 चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह पटना पुलिस के लिए एक बड़ी उपलब्धि कहा जा रहा है.

जांच में जुटी पुलिस

बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में फर्जी सिम कार्ड का मिलना कहीं न कहीं दुकानददारों की कार्यशैली भी सवालों के घेरे में हैं. पुलिस सिम कार्ड को लेकर जांच पड़ताल करने में जुटी है. एसएसपी का कहना है कि पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है. किसी भी देाषी को बक्शा नहीं जाएगा.

सिम कार्ड की होगी जांच

स्पेशल ड्राइव के तहत जिल प्रकार से

जियो कंपनी के सिम पुलिस ने बरामद

किए हैं. यह एक सोचनीय विषय है. पुलिस की मानें तो पकड़े गए आरोपियों के पास से इतनी अधिक मात्रा में सिम कहां से मिले और इसका क्या उपयोग होने वाला था इसकी जानकारी एकत्र की जा रही हे.

पुलिस का कहना है कि सिम बेचने वाले दुकानदार किस प्रकार से सिम कार्ड आम लोगों को देते है. इसकी भी जानकारी की जाएगी. एसएसपी ने इसके लिए एक स्पेशल पुलिस टीम गठित करके जांच कराने की बात कही है.

एसएसपी के निर्देश पर चल रहा अभियान

एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर शहर में इस समय एक स्पेशल ड्राइव चल रहा है. इसके तहत जिले में चोरी और शराब जैसे मामलों में फरार चल रहे अपराधियों को पकड़कर जेल भेजने की पहल चल रही है. इसी के तहत पुलिस ने जिले के हर थाने में अभियान चलाकर भारी संख्या में आरोपियों की गिरफ्तारी की हैं.पुलिस के इस अभियान से अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है. आरोपी अपनी जान बचाकर भागने लगे है.

एस ड्राइव से तहत हुई कार्रवाई

स्पेशल ड्राइव के तहत पुलिस ने शहर के सभी थानों में विशेष चेकिंग अभियान चलाकर विभिन्न मामलों के वांछित 155 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसके अलावा पुलिस ने 285 लीटर से अधिक शराब बरामद की है. पुलिस ने एस ड्राइव के तहत चेकिंग तीन पिस्टल, तीन कारतूस और एक 15 बोरा जियो के सिमकार्ड पकड़े हैं. पुलिस का एस ड्राइव शहर को अपराध मुक्त बनाने की एक सकारात्मक पहल है.

Crime News inextlive from Crime News Desk