-बिहार विधान मंडल का शीतकालीन सत्र कल से

-सरकार को घेरने की विपक्ष की पूरी तैयारी

PATNA: बिहार विधान मंडल का शीतकालीन सत्र क्9 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी हैं। ख्म् दिसंबर तक ये सत्र चलेगा। इस बीच, ख्0 व ख्क् दिसंबर को शनिवार व रविवार की वजह से छुट्टी रहेगी। ख्भ् दिसंबर को भी क्रिसमस की वजह से बैठक नहीं होगी।

विपक्ष की है बड़ी तैयारी

विपक्ष ने इस बार विधान मंडल में खासतौर से दवा घोटाला को उठाने का पूरा मन बनाया हुआ है। इसके साथ लॉ एंड ऑर्डर का मामला शिद्दत से उठाया जाएगा। शराब घोटाले को भी विपक्ष उठाएगा। बीजेपी की एक बैठक वृहस्पतिवार को होनी है, जिसमें कई एजेंडों पर बात होगी और कई रणनीति भी बनने की संभावना है। किसानों से जुड़े सवाल भी उठाएगा विपक्ष। यह छोटा सत्र है और उम्मीद की जा रही है कि हंगामा खूब होगा। जनता के सवालों का कितना जवाब सरकार की ओर से मिल पाएगा ये देखना होगा।

मुख्यमंत्री के नाम से जो योजनाएं चल रही हैं, सब ठप पड़ी हुई हैं। कुछ काम नहीं हो रहा है। लॉ एंड ऑर्डर का मामला तो ऐसा हो गया है कि बिहार में जंगल राज-टू दिखने लगा है। क्षेत्रीय विकास का काम ठप है। किसान परेशान हैं। स्टूडेंट्स परेशान हैं। अपहरण, लूट, हत्या, चोरी की घटना जब पटना में इतनी बढ़ गई हैं, तो बिहार का अनुमान लगाइए। सरकार इस बार बुरी तरह घिरी हुई है। सारे सवालों पर जनता को जवाब देना होगा सरकार को।

विनोदानंद झा, प्रवक्ता, बीजेपी

सदन की कार्रवाई चलने देंगे कि नहीं ये विपक्ष के नेता बताएं। सत्ता से हटने के बाद इनकी फितरत हो गई है प्रश्नकाल और शून्यकाल को बाधित करना। सरकार विपक्ष के हर सवालों का जवाब देने को तैयार है। शर्त यह है कि वे सदन को चलने दें।

नीरज कुमार, प्रवक्ता, जेडीयू