- दोहना, शहदाना, सिरौली सहित अन्य लाइनों में आई खराबी

- ट्रांसफार्मर से तेल चुराकर चोरों ने भी बढ़ायी समस्या

BAREILLY:

दोहना, शहदाना, मठ की चौकी और सिरौली पावर हाउस की लाइन में खराबी आने से वेडनसडे को आधे शहर की बत्ती पूरे दिन गुल रही। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं जेई संगठन के स्ट्राइक के चलते शिकायत दर्ज कराने के बाद भी लोगों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो सका।

लाइन में आई खराबी

दोहना पावर हाउस के भ् एमवीए का ट्रांसफार्मर और ब्0 एमवीए के पॉवर ट्रांसफार्मर का केबल बुशिंग अचानक जल गया। जबकि एयरफोर्स के गेट पर लगा ब्00 केवीए का ट्रांसफार्मर, शहदाना सब स्टेशन का क्0 एमवीए के ट्रांसफार्मर का बुशिंग रॉड, मठ की चौकी पर लगे ख्भ्0 केवीए का ट्रांसफार्मर और खुशबु इंक्लेव ख्भ्0 केवीए का ट्रांसफार्मर भी जल गया। उधर, दोहना लाइन में खराबी आने के कारण राजेंद्र नगर, आईवीआरआई, नवाबगंज, बहेड़ी, भोजीपुरा सहित कई इलाकों की बिजली सप्लाई पूरी तरह से ठप रही।

ट्रांसफार्मर से तेल चोरी

लाइन में खराबी से पहले ही परेशान बिजली विभाग को चोरों ने भी हलाकान किया है। क्योंकि सिरौली में लगे भ् एमवीए के ट्रांसफार्मर से बीती रात चोरों ने तेल चुरा लिए। इसके अलावा बुशिंग रॉड, पैनल के ब्रशबार पर भी हाथ साफ कर दिया। इससे सकते में आए विभाग के ऑफिसर्स ने अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। हालांकि ट्रांसफार्मर से तेल चोरी होने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी चोरों ने सुभाषनगर, जगतपुर, संजय नगर सहित अन्य क्षेत्रों में तेल चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं।

नहीं ठीक हो सकी खराबी

वेडनसडे देर शाम तक शहर के विभिन्न एरिया की लाइन में आई खराबी ठीक नहीं हो सकी थी। क्योंकि दोपहर एक बजे के बाद से जेई संगठन ने अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। इन हड़ताल का असर यह हुआ कि रेजिडेंट्स द्वारा कंप्लेंट्स दर्ज कराने के बाद भी जेई ने रिस्पांस नहीं दिया। जिस कारण लाइन को ठीक करने के लिए लाइनमैन के साथ एसडीओ और एक्सईएन पूरे दिन लगे रहे। मगर प्रॉब्लम्स जस की तस बनी रही।