रोडवेज बस स्टेशन के अंदर बाइक, आटो, कार की इंट्री पर लगी रोक

-बसों के संचालन पर पड़ने वाले प्रभाव को देखते हुए आरएम ने दिया निर्देश

VARANASI

बाइक, आटो, कार आदि प्राइवेट वाहन अब रोडवेज बस स्टेशन के अंदर नहीं जा सकेंगे। इस पर रोक लगा दी गयी है। रोक को प्रभावी बनाने के लिए बनारस-इलाहाबाद गेट और बनारस-आजमगढ़ गेट पर होमगार्ड लगा तैनात कर दिए गए हैं। इनकी ड्यूटी सुबह नौ बजे से लेकर रात नौ बजे लगाई गई है। बस स्टेशन में अनाधिकृत तौर पर खड़े होने वाले वाहनों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

दोनों प्वाइंट पर होमगार्ड की तैनाती

कैंट-अंधरापुल रोड पर आए दिन लग रहे जाम के दौरान अब बाइक, आटो, कार आदि प्राइवेट वाहन रोडवेज बस स्टेशन के अंदर से होकर गुजरते हैं। कुछ ऐसे भी पैसेंजर्स आते हैं जो प्राइवेट वाहन लेकर सीधे रोडवेज बस स्टेशन तक पहुंच जाते हैं। आसपास के दुकानदार भी अपने वाहनों को बस स्टेशन के अंदर की पार्क करते हैं। रोडवेज बस स्टेशन परिसर में जहां -तहां बाइक-स्कूटर खड़ा होने के कारण बसें खड़ी करने में काफी परेशानियां होती है। कभी-कभी ड्राइवर गुस्से में बसों को आड़े-तिरछे खड़ा कर देते हैं इससे बसों के संचालन पर असर पड़ता है।

इसे देखते हुए आरएम पीके तिवारी ने प्राइवेट वाहनों के बस स्टेशन में प्रवेश पर रोक लगा दिया है।

रोडवेज बस स्टेशन के अंदर बाइक, स्कूटी, कार आदि प्राइवेट वाहन खड़ा कर देने से बसों के संचालन पर प्रभाव पड़ रहा था। इसे देखते हुए परिसर में प्राइवेट वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है। अब दोनों इंट्री प्वाइंट से सिर्फ रोडवेज की बसें ही आ जा रही हैं।

पीके तिवारी

आरएम, रोडवेज कैंट