RANCHI : बाइक चोरों की नजर अब कॉलेज कैंपस पर है। ऐसे में अगर आप बाइक से आना-जाना करते हैं तो कॉलेज में अपनी बाइक का खुद ख्याल करें, वरना परेशानी में पड़ सकते हैं। गुरुवार को डोरंडा कॉलेज से एक स्टूडेंट की बाइक चोरी हो गई। इस घटना के बाद एक स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन से जुड़े मेंबर्स ने प्रिंसिपल का घेराव करते हुए कैंपस की सिक्योरिटी पर सवाल उठाए। बाद में इस घटना की जानकारी डोरंडा थाना को दी गई। पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ।

कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन जिम्मेवार

1वीं का स्टूडेंट राहुल घोष बाइक से गुरुवार को कॉलेज आया था। कैंपस में बाइक लगाने के बाद वह क्लास करने चला गया। क्लास करने के बाद जब वह आया तो बाइक वहां से गायब थी। काफी खोजबीन के बाद भी बाइक नहीं मिली। राहुल ने बाइक चोरी की बात प्रिंसिपल को बताई। प्रिंसिपल डॉ सीताराम साहू के कहने के बाद राहुल ने डोरंडा थाना में बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

सिक्योरिटी में छेद

कैंपस से बाइक चोरी की जानकारी मिलने के बाद एबीवीपी के शशांक राज कुछ स्टूडेंट्स के साथ प्रिंसिपल के पास में पहुंचे और सीसीटीवी कैमरा के काम नहीं करने की शिकायत की। इनका कहना था कैंपस में सिक्योरिटी के लिए काफी पहले से मांग कर रहे हैं, पर कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन इसे अनसुनी कर देती है। इससे पहले भी यहां एक छात्रा के पर्स से रुपए गायब हो गए थे। कैंपस में मारपीट की भी घटना हो चुकी है, पर सिक्योरिटी को लेकर कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन अलर्ट नहीं है।

कॉलेज देगी बाइक की कीमत

प्रिंसिपल डॉ सीताराम साहू ने राहुल को कहा कि कैंपस से बाइक की चोरी हुई है। ऐसे में कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन बाइक की कीमत देगी। इस बाबत यूनिवर्सिटी से बात की जाएगी।