छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की सुरक्षा-व्यवस्था सवालों के घेरे में है। यहां लगातार कुछ न कुछ घटनाएं हो रही है, लेकिन हॉस्पिटल प्रबंधन इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। शुक्रवार को शिशु रोग विभाग के समीप से भुईयांडीह निवासी अशोक कुमार की बाइक चोर उड़ा ले गए.अशोक कुमार ने इसकी शिकायत भी सुपरिंटेंडेंट डॉ। विजय शंकर दास से की है, वहीं साकची थाने में बाइक चोरी का मामला दर्ज करा दिया है।

बाइक पर नजर रखना ड्यूटी नहीं

अशोक कुमार ने बताया कि उसके बड़े पिताजी (नंद किशोर) हड्डी रोग विभाग में एडमिट है। वह बाइक खड़ी कर वार्ड में देखने के लिए गए। कुछ देर के बाद वापस आकर देखा तो बाइक गायब है। इसके बाद वहां पर तैनात (जी अलर्ट एजेंसी) सुरक्षा कर्मियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि बाइक चोरी देखना उनका काम नहीं है? और शिशु रोग विभाग के अंदर चलते बने। ऐसे में सवाल उठता है कि बाइक चोरी देखना उनका काम नहीं तो फिर क्या है?

सीसीटीवी खराब, नहीं कैद हुई तस्वीर

एमजीएम हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरा खराब होने के कारण फोटो नहीं दिख रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी कैमरा को खंगालना चाह रही थी, लेकिन वह खराब पड़े थे। अशोक कुमार ने सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि हॉस्पिटल में इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही है, फिर भी सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। हॉस्पिटल में फिलहाल चार सीसीटीवी कैमरा लगे हुए है, लेकिन इसमें एक ही काम कर रहा है। बाकि खराब पड़ा है। वहीं पूरे हॉस्पिटल में करीब 20 सीसीटीवी कैमरा की आवश्कता बताई जाती है।