क्‍या आप में है दम? सुपर बाइकिंग रैली जा रही है देहरादून से गंगोत्री

By: Inextlive | Publish Date: Fri 13-Oct-2017 04:16:08   |  Modified Date: Fri 13-Oct-2017 04:18:21
A- A+
क्‍या आप में है दम? सुपर बाइकिंग रैली जा रही है देहरादून से गंगोत्री
- 29 बुजुर्ग श्रद्धालु होंगे गंगोत्री धाम के लिए रवाना - सुपर बाइकिंग रैली में शामिल होंगे 40 बाइकर्स

DEHRADUN: पर्यटन पर्व के तहत दून में आज सुपर बाइकिंग रैली का आयोजन किया जाएगा. करीब ब्0 किलोमीटर की इस रैली में ब्0 से ज्यादा बाइकर्स भाग ले रहे हैं. इधर मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना के तहत गंगोत्री धाम के लिए सीनियर सिटीजन का जत्था भी आज रवाना किया जाएगा.

 

शनिवार को दून से मसूरी ट्रेकिंग

केंद्र सरकार के भ् से ख्भ् अक्टूबर तक मनाए जाने वाले पर्यटन पर्व योजना के तहत युवाओं का एडवेंचर के प्रति रुझान बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग के सौजन्य से आज सुपर बाइकिंग रैली का आयोजन किया जा रहा है. जिला साहसिक क्रीडा अधिकारी सीमा नौटियाल के अनुसार सुपर बाइकिंग रैली में ब्0 बाइकर्स भाग लेंगे. बाइक रैली को सुबह 9 बजे गढ़ी चौक से हरी झंडी दिखाई जाएगी. रैली पुरकुल, राजपुर, सांई मंदिर, हेलीपैड, सहस्त्रधारा होते हुए मालदेवता तक पहुंचेगी. इसके अलावा पर्यटन पर्व के मौके पर ही शनिवार को राजपुर से मसूरी तक ट्रेकिंग का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें ख्भ् ट्रैकर भाग लेंगे.

 

40 श्रद्धालु जाएंगे गंगोत्री

मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना के तहत इस सीजन में पहली बार दून से गंगोत्री के लिए सीनियर सिटीजन का जत्था रवाना होगा. जत्थे में फ्9 यात्री शामिल हैं, जिसमें क्8 महिलाएं हैं. तीन दिन की गंगोत्री यात्रा में सभी यात्रियों की रोडवेज की बसों से रवानगी होगी और आवास की सुविधा जीएमवीएन की तरफ से मुहैया कराई जाएगी. क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी के मुताबिक दूसरा जत्था बदरीनाथ के लिए भी जल्द रवाना होगा. इसके लिए पंजीकरण पूरे हो चुके हैं.