RANCHI : छुट्टी का दिन हो और संडे को फन डे मनाने का मौका मिले तो भला ऐसे मौके से कौन चूकना चाहेगा। कुछ ऐसा ही नजारा संडे ख्म् अप्रैल को अल्बर्ट एक्का चौक पर जागरण कनेक्शन के दौरान देखने को मिला। हर बार की तरह इस बार भी साइक्लिंग, डांस, स्पो‌र्ट्स, फिटनेस के अलावा पेंटिंग में लोगों ने हाथ आजमाया। इस बार के कनेक्शन में हर वर्ग के लोग शामिल हुए। साथ ही लोगों ने म्यूजिक और मस्ती का आनंद उठाया। अल्बर्ट एक्का चौक के पार्किग स्थल में सुबह साढ़े छह बजे से लोग जुटने लगे थे। सुबह की ठंडक के बीच क्या बच्चे, क्या बूढ़े सभी ने मस्ती के बीच इंजॉय किया।

रस्सी खींचने में सबने लगाया दम

इवेंट्स के बीच ही रस्सी खींच कांप्टीशन का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चे, बूढ़े, जवान सबने दम लगाया और जोर आजमाइश की। इस दौरान काफी संख्या में लोग वहां जमा थे और रस्सी खींचने वाले लोगों का उत्साह बढ़ा रहे थे। रस्सी खींचने में कई लोगों ने अपना बैलेंस खो दिया और गिर पड़े।

डांस में बच्चों ने किया एंटरटेन

कनेक्शन के दौरान डांस का भी कार्यक्रम रखा गया था। इसमें बच्चों ने एक से बढ़कर एक परफार्मेस दी। लेटेस्ट गाने पर बच्चें झूमने पर मजबूर कर दिया। वहां मौजूद लोग उनकी फोटो खींचने में लगे थे। कार्यक्रम में बच्चों के पैरेंट्स भी उनका उत्साह बढ़ा रहे थे।

बच्चों ने पेंटिंग में बिखेरे कला के रंग

पेंटिंग कांपटीशन में छोटे बच्चों ने तरह-तरह की तस्वीर बनाकर लोगों का चौंका दिया। चारों ओर मेले सा माहौल था। अल्बर्ट एक्का चौक पर धीरे-धीरे भीड़ जमा होने लगी। बच्चों को पेंटिंग करता देख उनके पेरेंट्स भी काफी उत्साहित थी। बच्चों ने अपना पेंटिंग टैलेंट दिखाया। बेहतर पेंटिंग बनाने वाले बच्चों को प्राइज भी दिया गया।

बाइकर्स ने दिखाया स्टंट

संडे को जब प्रोग्राम शुरू हुआ तो लोग काफी संख्या में इकट्ठा हो गए। इसी बीच जब स्टंट दिखाने का ख्रेल शुरू हुआ तो लोगों ने दांतों तले ऊंगलियां दबा ली। एक्सप‌र्ट्स ने स्कूटी पर एक से बढ़कर एक स्टंट से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कराटे में ब्वॉयज-ग‌र्ल्स ने दिखाया टैलेंट

पार्किग प्लेस में आयोजित इवेंट के बीच कराटे में ब्वॉयज एड ग‌र्ल्स ने अपना प्रदर्शन किया। कराटे के साथ किसी ने तलवारबाजी भी की तो किसी ने डंडे से करतब दिखाया। बच्चों के पेरेंट्स तालियां बजाकर उनका सपोर्ट कर रहे थे।