- बड़हलगंज में पकडे़ गए बाइक चोर

- सहजनवां, गगहा में भी दो को किया अरेस्ट

GORAKHPUR: चुनाव आचार संहिता का अनुपालन कराने में लगी पुलिस को डेली कामयाबी मिल रही है। गुरुवार को बड़हलगंज कस्बे में पुलिस ने चोरी की बाइक, तमंचा सहित तीन लोगों को अरेस्ट किया। थाने पर तैनात एसएसआई संतोष कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस को यह कामयाबी मिली। गगहा, सहजनवां तथा पिपरौली पुलिस ने भी बदमाशों को अरेस्ट किया है।

पटना चौराहे पकड़े गए युवक

बुधवार रात पुलिस चेकिंग में निकली थी। पटना चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार तीन लोगों को रोका। बाइक सवार कोई पेपर नहीं दिखा पाए। तलाशी लेने पर उनके पास से तमंचा मिला। तमंचा बरामद होने पर पुलिस का शक बढ़ गया। पूछताछ में तीनों की पहचान बलिया जिले के भीमपुरा क्षेत्र के किड़हरा निवासी मोनू यादव, मऊ जिले के कोतवाली, डेराघाट के जय सिंह और बृजेश चौहान के रूप में हुई। पूछताछ में तीनों ने पुलिस को बताया कि मास्टर चाबी से बाइक का लॉक खोलकर वह चुरा ले जाते हैं। उधर, सहजनवां पुलिस ने लूट के आरोपी को बाइक और तमंचा के साथ अरेस्ट किया।

पुलिस को देखकर भागा, खुली पोल

गुरुवार शाम पिपरौली चौकी प्रभारी सादिक परवेज वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। पुलिस को देखकर एक बाइक सवार ने रास्ता बदलने की कोशिश की। पुलिस ने उसे रोका तो उसके पास से चोरी की बाइक, 303 बोर का तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में युवक की पहचान सहजनवां के बोकटा निवासी विनय के रूप में हुई। जांच में सामने आया कि तीन माह पूर्व उसने जीरो प्वाइंट पर मोबाइल सेल्समैन के साथ लूटपाट किया था। कैंट एरिया से बाइक चुराने के मामले में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। उधर, गगहा पुलिस ने हरैया गांव के पास शातिर चोर को दबोच लिया। बुधवार की रात 12 बजे सोहगौरा चौकी प्रभारी संजय कुमार गश्त पर निकले थे। हरैया इंटर कालेज के पास पुलिस को देखकर कुछ लोग भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करके एक व्यक्ति को पकड़ लिया। बताया कि वह झंगहा एरिया के बौठा गांव का हरिओम है। उसके पास से पुलिस ने तमंचा और तीन कारतूस बरामद किया। जांच में सामने आया कि हरिओम के खिलाफ कई थानों में क्रिमिनल केसेज दर्ज हैं।