चोरी की 21 बाइक्‍स के साथ पूरा गैंग पुलिस की पकड़ में

By: Inextlive | Publish Date: Wed 15-Nov-2017 04:00:42   |  Modified Date: Wed 15-Nov-2017 04:07:30
A- A+
चोरी की 21 बाइक्‍स के साथ पूरा गैंग पुलिस की पकड़ में
-क्राइम ब्रांच ने पकड़ा वाहन चोरों का गैंग , चोरी की 21 टू व्हीलर बरामद -सीसीटीवी फुटेज में लंबे बालों से मिला सुराग, 5 वाहन चोर गिरफ्तार

BAREILLY: शहर में ताबड़तोड़ वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला गैंग क्राइम ब्रांच और भमोरा पुलिस के हत्थे चढ़ा है. पुलिस ने सरगना समेत 5 वाहन चोरों को गिरफ्तार कर चोरी के 21 टू व्हीलर बरामद किए हैं, जिनमें 20 बाइक और 1 स्कूटर है. चोर बाइक को सिटी के अलग-अलग थाना एरिया से चुराकर रामगंगा नदी के खादर में झाडि़यों में छिपाकर रख देते थे और फिर ग्राहक तलाश कर बदायूं के अलग-अलग गांवों में सस्ते दामों पर बेच देते थे.

 

सुभाषनगर का है सरगना

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने पुलिस लाइंस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सिटी में लगातार चोरी की वारदातें हो रही थीं. वारदातों पर लगाम लगाने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया. क्राइम ब्रांच को मुखबिर ने सूचना दी कि रमपुरा मोड़ पर 5 वाहन चोर मौजूद हैं. जिसके बाद मौके से सरगना धर्मेद्र कश्यप निवासी गली नंबर 10 राजीव कालोनी सुभाषनगर, संजीव कश्यप निवासी राजीव नगर, बब्लू व नेमचंद्र निवासी कादरचौक बदायूं और रामचरन निवासी कछला बदायूं निवासी के रूप में हुई है. मौके से 5 बाइक बरामद हुई हैं. उनसे पूछताछ के बाद रामगंगा नदी के खादर से 15 बाइक व 1 स्कूटी और बरामद हुई.

 

पुरानी चाबी से ओपन करते थे लॉक

पुलिस पूछताछ में वाहन चोरों ने बताया कि धर्मेद्र और संजीव कश्यप मिलकर भीड़ भाड़ वाले एरिया में पहले रेकी करते थे. जैसे ही बाइक सवार बाइक से दूर जाता था तो फिर पुरानी चाबी से लॉक ओपन करते थे. जिस बाइक का लॉक ओपन हो जाता था, तो पहले वहां से हट जाते थे और कुछ देर बाद मौका पाकर बाइक लेकर बदायूं रोड पर चले जाते थे. वहां पर रामगंगा खादर में बाइक छिपा देते थे. उसके बाद बदायूं निवासी बबलू, नेमचंद्र और रामचरन ग्राहक तलाशते थे जिसके बाद बाइक ले जाकर बेच दिया जाता था. बाइक को 5 से 10 हजार रुपए में बेचा जाता था. कस्टमर्स को बाइक में रखे कागज ही दे दिए जाते थे. कुछ बाइक की नंबर प्लेट भी चोरों ने बदल दी थी.


कांस्टेबल की भी बाइक चोरी

पुलिस ने जो 21 बाइक बरामद की हैं, उनके एक बाइक मुरादाबाद में तैनात कांस्टेबल हरपाल की है. जिसके चोरों ने कांस्टेबल के सुभाषनगर स्थित घर के बाहर से करीब एक वर्ष पहले चुराया था. चोरों ने एक सीबीगंज से भी बाइक चोरी की थी, जिसकी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. इसमें संजीव बार-बार अपने लंबे बालों को ठीक कर रहा था. इसी से उसके बारे में पता चला. जिसके बाद संजीव और फिर उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया.