--एयरपोर्ट से राजभवन जाने के दौरान डिबडीह के पास घुसे कारकेड में

-पुलिस के होश उड़े, युवकों की तलाश में छापेमारी

रांची : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सिक्योरिटी में सेंध लगाते हुए एक बाइकर शनिवार की रात उनके काफिले में घुस गया। वीवीआईपी हाई सिक्योरिटी के बावजूद बाइकर डिबडीह पुल के पास न सिर्फ काफिले में घुस आया, बल्कि लहेरिया कट बाइक चलाता रहा। दोनों युवक एक ही बाइक पर सवार थे। बाइकर कुछ दूर तक काफिले में साथ चलने के बाद सीएम की गाड़ी तक भी जा पहुंचा और फिर सहजानंद चौक से पहले भाग निकला। इस घटना के बाद पुलिस के होश उड़ गए।

खड़ी थी पुलिस

बाइक सवार को काफिले के साथ चलते देख वायरलेस पर लोकल थाना को देखने का निर्देश दिया गया। पुलिस बाइक सवार को पकड़ने के लिए सहजानंद चौक पर खड़ी थी, लेकिन बाइक सवार बीच में ही कहीं ओझल हो गए। पुलिस ने बाइक का नंबर भी नहीं देखा। इस घटना के बाद पूरे शहर में बाइक चेकिंग अभियान चलाया गया, पर बाइक सवार हाथ नहीं आए। इस घटना को ले रांची पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी कुलदीप द्विवेदी सुरक्षा व्यवस्था की स्वयं कमान संभाले हुए थे। उन्होंने अपने अधीनस्थों से आरोपी बाइक सवारों को खोजने का निर्देश दिया है, ताकि उनके खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई की जा सके। राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक से संबंधित वीडियो भी वाट्सएप पर वायरल हो गया है। बाइकर का पता लगाने के लिए पुलिस डिबडीह से लेकर हरमू तक की दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

--

8.20 बजे पहुंचे राजभवन

रात 8.20 राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राजभवन पहुंचे। वहां राज्यपाल के साथ थोड़ी देर बातचीत के बाद आराम किया। बाद में उन्होंने खाना खाया। शनिवार होने के कारण राष्ट्रपति के खाने के लिए शाकाहारी व्यंजन की व्यवस्था की गई थी। राष्ट्रपति ने राजभवन में ही रात्रि विश्राम किया। इससे पहले एयरपोर्ट पहुंचने पर राष्ट्रपति का सीएम और गवर्नर सहित अधिकारियों ने स्वागत किया।

---

आज कई योजनाओं की रखेंगे आधारशिला

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी रविवार को राजधानी रांची और देवघर में एक साथ कई योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वे देवघर से ही गोड्डा तथा धनबाद के लिए प्रस्तावित योजनाओं का ई-उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रपति रविवार सुबह 9:50 से 10:30 तक राजधानी रांची के जयपाल सिंह स्टेडियम के समीप टाउन हॉल स्थित समारोह स्थल में रविंद्र भवन और हज हाउस की नींव रखेंगे। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद बाद वे बिरसा मुंडा हवाई अड्डा से देवघर के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे।

--

पुलिस रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। इस पूरे मामले की जांच होगी। अभियान चलाया जा रहा है, जल्द ही बाइक सवार युवकों को अरेस्ट कर लिया जाएगा।

कुलदीप द्विवेदी, एसएसपी, रांची