- बैंक से रुपये निकालकर जाते समय बाइक सवारों ने लूटा

फीरोजाबाद। बाइकर्स गैंग ने बुधवार दोपहर मैनपुरी की सीमा पर बैंक से रुपये निकालकर जाते पिता पुत्र को तमंचे के बल पर लूट लिया। आंखों में मिर्च पाउडर झोंक कर लुटेरे 11.5 लाख रुपये का थैला छीनकर ले गए।

घटनाक्रम के अनुसार मैनपुरी के करहल गोतपुर निवासी तिलक सिंह अपने पुत्र रघुराज के साथ बुधवार सुबह सिरसागंज की उखांड स्थित ग्रामीण बैंक से रुपये निकालने आए थे। दोपहर करीब एक बजे पिता पुत्र रुपये निकालकर बाइक से वापस लौट रहे थे। उसी समय हाईवे पर कठफोरी के निकट बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनको तमंचा दिखाकर रोक लिया। इसके बाद एक बदमाश ने बाइक से उतरकर पिता पुत्र की आंखों में लाल मिर्च पाउडर झोंक दिया। आंखों मिर्च पड्ते ही तिलक सिंह और रघुराज असंतुलित होकर बाइक से गिर गए। उनके गिरते ही बदमाश हाथ में लगा थैला लेकर फरार हो गए। पिता पुत्र चीख पुकार करते रहे लेकिन हाईवे पर किसी ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। इसके बाद दोनों निकटवर्ती बाबा की साला पुलिस चौकी पहुंचे और घटना से अवगत कराया। लूट की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की और लुटेरों की तलाश भी कराई लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। इसके बाद देर शाम तिलक सिंह ने चौकी पर तहरीर दी, जिसमें 9.5 लाख रुपये लूटने की बात कही है। चौकी प्रभारी रामऔतार ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

खेत के बैनामा को निकाले थे रुपये

किसान तिलक सिंह ने बताया कि उनकी खेती की जमीन बाईपास निर्माण के लिए अधिग्रहीत हुई थी जिसका मुआवजा उन्होंने बैंक में जमा करा दिया था। उसके बाद कुछ दिन पहले नादरी गांव में एक जमीन का सौदा किया है। जमीन मालिक ने एक अगस्त के बाद बैनामा की बात कही थी लेकिन सौदा कराने वाले विकास नाम व्यक्ति ने उनको फोन करके कहा कि तुम आज ही पैसे निकाल लाओ। लिहाजा वह आज ही रुपये निकालने बैंक आ गए। लिहाजा सौदा कराने वाला विकास भी संदेह के दायरे में है।