- कड़ाके की सर्दी को भी धता बताते हुए उमड़े साइकिलिंग के शौकीन

- हर उम्र के लोगों ने किया पार्टीसिपेट, सुबह पांच बजे ही उमड़ने लगी थी भीड़

- लखनऊ डिवीजन के कमिश्नर महेश गुप्ता ने फ्लैग दिखाकर रैली को किया रवाना

LUCKNOW: बेशक उत्साह ने ठंड को एक बार फिर मात दे दी। पिछले ख्ब् घंटे से सूरज के दर्शन नहीं और कड़ाके की ठंड के बीच आई नेक्स्ट बाइकथन सीजन म् सम्पन्न हुआ। सुबह के पांच बजे थे। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाहर कड़ाके की ठंड और बाइकथन सीजन छह के पार्टिसिपेंट्स के उत्साह के बीच मानो जंग चल रही हो।

कमिश्नर ने किया फ्लैग ऑफ

बाइकथन सीजन म् में पार्टिसिपेंट ने सुबह चार बजे से ही आने लगे थे लेकिन आधिकारिक रूप से इसकी शुरुआत हुई ठीक नौ बजे। लखनऊ डिवीजन के कमिश्नर महेश गुप्ता ने फ्लैग दिखाकर रैली को रवाना किया तो पार्टिसिपेंट का उत्साह देखते ही बन रहा था। फ्लैग दिखाने के काफी देर बाद तक साइकिलिस्ट निकलते ही रहे। काफिले के आगे पुलिस की इंटरसेप्टर चल रही थी। आलम यह था कि रैली का एक सिरा हजरतगंज चौराहे पर था और दूसरा सिरा केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर। फ्लैग ऑफ करने के बाद कमिश्नर महेश गुप्ता ने काफी देर तक बच्चों की परफार्मेस भी इंज्वाय की और साइकिल का लकी ड्रॉ निकाला।

जोश के आगे ठंड हुई फेल

बच्चों का उत्साह कुछ ऐसा था कि सर्द हवा में भी गर्मी का अहसास होने लगा था। बच्चों का जोश सिर चढ़कर बोल रहा था। जहां से रैली शुरू होनी थी वहां पर रस्सी लगायी गयी थी लेकिन बच्चे अपनी साइकिल को क्रॉस कराकर सामने तक लेते आये। हालांकि, उन्हीं बच्चों में से कुछ ने अपने साथियों को समझाने की कोशिश की।

अरे भइया रेस नहीं रैली है

स्टेडियम के बाहर मौजूद साइकिलिस्ट की भीड़ को संभाल रहे लोग बार-बार बता रहे थे कि यह रेस नहीं बल्कि रैली है। यहां फ‌र्स्ट आने वाले को इनाम नहीं मिलेगा। लकी ड्रॉ में जिसका नाम निकलेगा उसी को इनाम मिलेगा। बावजूद इसके बच्चे सबसे पहले पैडल मारते हुए रैली के आगे पहुंचने को बेकरार हो रहे थे।

सर आप बतायेंगे मुझे क्या करना है

रैली में कुछ स्कूली बच्चे अपने टीचर्स के साथ आये थे। रैली शुरू होने से पहले कुछ बच्चे रस्सी के आगे निकल आये। लेकिन, उनमें कुछ बच्चे ऐसे भी थे जो अपने गुरू के आदेशों का इंतजार कर रहे थे। अपने साथियों को आगे बढ़ता देख एक स्टूडेंट ने अपने टीचर से पूछा कि सर आप कुछ बतायेंगे कि क्या करना है? देखिये आतिफ और सचिन बगैर पूछे आगे जा रहे हैं।

ऑन द स्पॉट भी हुए रजिस्ट्रेशन

बाइकाथन ख्0क्ब् सीजन-म् के लिए ज्यादातर पार्टिसिपेंट्स ने शुक्रवार को ही रजिस्ट्रेशन करा लिया था। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी थे जो रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए। उनके लिए आन स्पाट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई थी। लेकिन लोगों में रैली में भाग लेने के लिए क्रेज इतना था कि लोग रजिस्ट्रेशन के लिए समय से पहले ही लाइन में लग गए थे। सुबह साढ़े म् बजे ही आन स्पाट रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों की लाइन देखते ही बन रही थी। आन द स्पाट बड़ी संख्या में लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराए। उन सभी ने रैली में पार्टिसिपेट किया।

मेडिकल हेल्प के लिए भी मिला सपोर्ट

रैली के दौरान भयंकर क्राउड में इतनी सावधानी बरतने के बावजूद कुछ लोगों को चोटें आ गई। रैली में वे रेस लगाने के चक्कर में पड़ गए और गिरकर चोट भी खाई। जिसमें सीएमओ डॉ। एसएनएस यादव व कंट्रोल रूम प्रभारी डॉ। देवाशीष गुप्ता के निर्देश पर बीकेटी सीएचसी के डॉ। असलम के नेतृत्व में आई टीम ने यंगस्टर्स को फ‌र्स्ट एड दिया।