-अंधेरे में ही केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सामने उमड़ने लगे थे साइक्लिस्ट्स

-बेसब्र यंगस्टर्स को शांत कराने के लिये करनी पड़ी मशक्कत

-करीब एक घंटे रूट पर बाइकाथन पार्टिसिपेंट्स का लगा रहा जमघट

LUCKNOW: रविवार सुबह भीषण ठंड और कोहरे के बीच जब शरीर काम करने से इंकार कर रहा था, ठीक उसी वक्त केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सामने यंगस्टर्सं का हुजूम उमड़ना शुरू हो गया था। आईनेक्स्ट सीजन म् के लिये उनका जोश और जुनून इस कदर हिलोरे मार रहा था कि यंगस्टर्स को रैली का ऑफिशियल फ्लैग ऑफ का इंतजार भी भारी पड़ रहा था। आखिरकार सुबह 9 बजे कमिश्नर महेश गुप्ता ने यंगस्टर्स के हुजूम को फ्लैग ऑफ कर रवाना किया।

इंटरसेप्टर ने कराया रास्ता क्लियर

इससे पहले सुबह करीब 7 बजे बढ़ती भीड़ की खबर लगते ही ट्रैफिक पुलिस का इंटरसेप्टर भी मौके पर आ पहुंचा। बाइकाथन के पूरे रूट को दो बार क्लियर कराया। आखिरकार इंटरसेप्टर रैली को एस्कॉर्ट करने के लिये स्टेडियम पहुंचा और रैली के ठीक आगे खड़ा कर दिया गया। सुबह करीब 8.फ्0 बजते-बजते स्टेडियम से शुरू हुई भीड़ का पिछला सिरा स्टेडियम पुलिस चौकी को छूने लगा। जोश से भरे भारी संख्या में साइकिलिस्ट अब तक वहां पहुंच चुके थे और अब भी लोगों का आना जारी था। बस इंतजार था तो रैली के फ्लैग ऑफ का। भीड़ में जोश और जुनून उबल रहा था। उन्हें संभालने के लिये तैनात पीएसी के जवान कम पड़ते दिखाई दे रहे थे। आखिरकार दर्जनों सब इंस्पेक्टर्स, कॉन्सटेबल और डेढ़ सेक्शन पीएसी के जवानों ने रैली के स्टार्टिग प्वाइंट पर मोर्चा संभाला और पार्टिसिपेंट्स को समझा-बुझाकर शांत कराना शुरू किया।

घंटों रोड पर सिर्फ साइकिलिस्ट

कमिश्नर महेश गुप्ता के फ्लैग ऑफ करते ही जोश और जुनून से भरे साइकिलिस्ट निकल पड़े। इंटरसेप्टर उन्हें एस्कॉर्ट करते हुए लगातार आगे बढ़ रहा था। पर, यह क्या हजारों पार्टिसिपेंट्स के स्टार्टिग प्वाइंट को क्रॉस करने के बावजूद पीछे मौजूद भीड़ कम होने का नाम ही नहीं ले रही थी। हालत यह थी कि रैली का अगला हिस्सा हजरतगंज चौराहा पहुंच चुका था तो पिछला सिरा अभी भी केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर ही था। रास्ते में तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने पूरे रास्ते पर दूसरे ट्रैफिक को बढ़ने से रोक दिया। करीब एक घंटे तक पूरा रैली रूट बाइकाथन पार्टिसिपेंट्स के ही कब्जे में रहा। हालांकि हजरतगंज पुलिस व ट्रैफिक पुलिस के चौकस इंतजाम का कमाल रहा कि इतनी बड़ी साइकिल रैली सकुशल संपन्न हो गई और किसी भी पार्टिसिपेंट्स को चोट नहीं लगी।

इन ऑफिसर्स का मिला सहयोग

राजेश कुमार, एसपी ईस्ट

अशोक कुमार वर्मा, सीओ हजरतगंज

विजयमल सिंह यादव, इंस्पेक्टर हजरतगंज

गोपाल सिंह, टीआई लाइन

चतुर सिंह यादव, सब इंस्पेक्टर

हजरतगंज कोतवाली के कॉन्सटेबल्स, पीएसी के जवान और ट्रैफिक कर्मी

अबरार बने लकी विनर

जैसे ही मंडलायुक्त महेश गुप्ता ने लकी ड्रॉ का कूपन निकाला और उसका नाम पुकारा, वैसे ही लकी विनर्स को अबरार हुसैन को हर तरफ से बधाइयां आने लगीं। लोगों ने तालियां बजाकर उत्साहवर्धन किया। बाइकाथन में लकी ड्रॉ के माध्यम से एक के बाद एक शानदार प्राइज वितरित किए गए। केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर आयोजित इस प्रोग्राम में लकी ड्रॉ के लिए लोग बेताबी से इंतजार करते दिखे। अबरार की साइकिल निकली तो शिवम खुराना, गौरव धीमान, अनिल कुमार अग्रवाल और अमन श्रीवास्तव को मोबाइल पुरस्कार में दिया गया। साइकिल पाने वालों में विशाल सिंह यादव और हर्ष नंदा भी शामिल रहे।