- रेलवे ट्रैक पर हाथ से छूट गिफ्ट को उठाते समय ट्रेन की चपेट में आई

- जीआरपी को मौके से मोबाइल फोन मिला, जिससे बहनों की पहचान हो सकी

LUCKNOW :

राजाजीपुरम में रविवार शाम सहेली के लिए बर्थ डे गिफ्ट खरीद कर लौट रहीं दो बहनों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। हादसा आलमनगर रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। घटना की सूचना पर जीआरपी और तालकटोरा पुलिस मौके पर पहुंची। जीआरपी ने दोनों बहनों के परिजनों को हादसे की जानकारी दी।

गिफ्ट खरीद कर लौट रही थी

तालकटोरा के मुनेश्वरपुरम में रहने वाले बिजनेस मैन मुंशीलाल मिश्रा की बेटी सुनीति उर्फ नेहा (19) राजाजीपुरम के पंडित दीनदयाल महिला विद्यालय में 11वीं की छात्रा थी। परिजनों के अनुसार सुनीति की एक सहेली का बर्थ डे था। सुनीति ने उसके लिए गिफ्ट खरीदने के लिए बुद्धेश्वर में रहने वाली अपनी ममेरी बहन पूजा पाण्डेय (18) को फोन करके आलमनगर रेलवे क्रॉसिंग के पास मिलने बुलाया था। पूजा के आने पर दोनों राजाजीपुरम स्थित मार्केट पहुंची और गिफ्ट के अलावा कपड़े और कॉस्टमेटिक्स का सामान आदि खरीदा।

गिफ्ट गिर गया था ट्रैक पर

पुलिस के मुताबिक खरीदारी करने के बाद सुनीति और पूजा पैदल घर के लिए लौट रही थीं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पूजा आगे आगे चल रही थी जबकि सुनीति उसके पीछे थी। आलमनगर रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय पूजा के हाथ से खरीदारी का सामान छूटकर गिर गया। वह नीचे झुककर सामान उठाने लगी। इसी बीच हरदोई की तरफ से आ रही दिल्ली डिबरूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस उधर से गुजरी। ट्रेन पूरी रफ्तार से आ रही थी जबकि पूजा ट्रैक पर बिखरा सामान उठा रही थी। यह देख सुनीति अपनी ममेरी बहन को बचाने दौड़ी। लोगों ने बताया कि सुनीति ने पूजा को खींचने के लिए उसका हाथ पकड़ा ही था कि ट्रेन आ गई। ट्रेन की चपेट में आकर दोनों की मौत हो गई।

मोबाइल फोन से शिनाख्त

यह खौफनाक मंजर देख राहगीर सहम गए। लोगों ने इसकी सूचना जीआरपी और तालकटोरा पुलिस को दी। दो युवतियों के ट्रेन से कटने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैली। देखते ही देखते क्रासिंग के पास भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस को घटनास्थल के पास एक मोबाइल फोन पड़ा मिला। पुलिस ने मोबाइल की कॉल लिस्ट से नंबर निकाल कर युवतियों के घरवालों को हादसे की सूचना दी। मौके पर पहुंचे घरवालों ने शव की शिनाख्त की जिसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

दो परिवारों में मचा कोहराम

सुनीति की मौत की खबर से घर में कोहराम मच गया। उसकी मां सीता देवी और बहनें रीति और मोनू बदहवास हो गईं। भाई रितेश और कृष्णकुमार पिता मुंशीलाल के साथ मौके पर पहुंचे थे। बेटी का क्षत विक्षत शव देखकर मुंशीलाल को गहरा सदमा लगा और वह जमीन पर बैठ गए। रितेश और कृष्णा कुमार ने किसी तरह उन्हें संभाला। वहीं पूजा की मौत की बात सुनकर उसके घर में मातम छा गया। पुलिस के मुताबिक पूजा के पिता राजेन्द्र पाण्डेय सरकारी कर्मचारी हैं। पूजा की मां सुमन, बहनें अंशुल, श्वेता और भाई सौरभ का रो रोकर बुरा हाल था।

पढ़ाई में अव्वल थी दोनों बहनें

रिश्तेदारों ने बताया कि पूजा आलमनगर रोड पर स्थित एएलवाई मैनपुरिया स्कूल में हाईस्कूल की छात्रा थी। वहीं सुनीता मिश्रा पंडित दीनदयाल महिला विद्यालय में 11वीं की पढ़ाई कर रही थी। दोनों बहनें पढ़ाई के लिए पूरी तरह समर्पित थी और क्लास में अव्वल छात्राओं के रुप में उनकी पहचान थी।