दो दिन चलेगा शक्ति परीक्षण का दौर, शाह की रैली आज

-परिवर्तन यात्रा के तहत आखिरी रैली में बीजेपी ने ताकत झोंकी

-पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय भी दल-बल के साथ कुमाऊं में

DEHRADUN: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी फील्डिंग और कसनी शुरू कर दी है। उत्तराखंड के विभिन्न स्थान सत्ता के लिए बेताब इन दोनों दलों के शक्ति परीक्षण के केंद्र बन रहे हैं। मगर दो दिन के लिए सिर्फ और सिर्फ कुमाऊं से पता चलेगा, कि कौन कितने पानी में है। शक्ति परीक्षण में जीत के लिए पूरी बीजेपी और कांग्रेस कुमाऊं में सिमट गई है। दोनों दलों के प्रमुख नेताओं ने वहां पर डेरा डाल लिया है। बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह आज हल्द्वानी में होंगे, तो कपिल सिब्बल अगले दिन काशीपुर में चुनावी माहौल को गरमाएंगे।

बीजेपी की लकीर पर कांग्रेस की नजर

अमित शाह की रैली में बीजेपी आज कितनी बड़ी लकीर खींचती है, इस पर कांग्रेस की निगाह रहेगी। शाह की उत्तराखंड में यह लगातार तीसरी रैली है। इससे पहले, देहरादून और अल्मोड़ा में शाह रैली कर चुके हैं। सीएम हरीश रावत को उनके गढ़ में मजबूत चुनौती देने के इरादे से बीजेपी ने वहां पर शाह के दो कार्यक्रम रखे हैं। कांग्रेस शाह की रैली में उमड़ी भीड़ का आंकलन करके अगले दिन काशीपुर में कपिल सिब्बल की रैली के लिए जरूरी इंतजाम सुनिश्चित करेगी।

किशोर ने डाला डेरा, भट्ट भी कुमाऊं में

दोनों दलों के अध्यक्षों ने कुमाऊं में डेरा डाल दिया है। बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट पिछले कई दिनों से कुमाऊं में ही थे। किशोर उपाध्याय भी आठ दिसंबर की सभा के लिए कुमाऊं पहुंच चुके हैं। उनका अब बृहस्पतिवार के बाद ही दून लौटने का कार्यक्रम है।

सरकार का दिल्ली में डेरा

दोनों दलों की संगठनात्मक स्तर पर सक्रियता के बीच सीएम हरीश रावत का डेरा दिल्ली में रहा। दिल्ली में काफी समय बिताकर सीएम हरीश रावत ने वरिष्ठ नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव और टिकट वितरण जैसे मसलों पर बातचीत की। सूत्रों के अनुसार, परिवर्तन रैली में केंद्रीय नेताओं की फौज की मजबूत काट के लिए भी सीएम की वरिष्ठ नेताओं के साथ बात हुई है।