RANCHI(11 March): नगड़ी थाना क्षेत्र के पिस्का रेलवे स्टेशन स्थित एक होटल के पास लोहरदगा जिला भाजपा कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता(55 वर्ष) की रविवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। होटल में वह चाय पीने आए थे। इसी दौरान होटल के अंदर से नाश्ता कर दो युवक निकले और पंकज गुप्ता पर गोलियों की बौछार कर दी। इससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। मर्डर की सूचना पर नगड़ी पुलिस व डीएसपी बिजय कुमार घटनास्थल पहुंचे और आसपास के लोगों से पूछताछ की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया।

 

फूटा गुस्सा, रांची-गुमला रोड जाम

हत्या के बाद गुस्साये स्थानीय लोगों ने पिस्का रेलवे फाटक के पास रांची-गुमला रोड को जाम कर दिया। इससे सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लाइन लग गई। सुबह 9 बजे से 11. 30 बजे तक सड़क जाम रखा। इस बीच लोगों ने सड़क पर टायर जलाए और पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। क्षेत्र में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं के लिए नगड़ी पुलिस को जिम्मेवार बता रहे थे। बाद में रूरल एसपी रेजी अजीत पिटर डुंगडुंग ने अपराधियों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया, तब जाकर लोगों ने जाम हटाया। रूरल एसपी ने बताया कि अपराधियों को पकड़ने के लिए पांच पुलिस टीमों का गठन किया गया है। जल्द हत्याकांड का खुलासा कर लिया जाएगा।

 

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, लोहरदगा निवासी पंकज गुप्ता ने एक माह पहले ही नगड़ी में पिस्का स्टेशन के बगल स्थित बस्ती में चार डिसमिल जमीन खरीदी थी। वहीं पर दो दिनों से बाउंड्री के लिए नींव खुदवा रहे थे। इसी काम के सिलसिले में पंकज गुप्ता सुबह साढ़े आठ बजे लोहरदगा-रांची ट्रेन से रविवार को भी पहुंचे थे। ट्रेन से उतरकर स्टेशन चौक के पास स्थित रामलाल स्वीटस नामक होटल में चाय पिने गये थे। वे होटल के बाहर खड़े होकर चाय मिलने का इन्तजार कर रहे थे। तभी होटल के अन्दर से दो युवक नाश्ता करके बाहर निकले। इनमें से एक अपराधी उनके पीछे गया और पिस्टल निकालकर सिर में गोली मार दी। इससे वे वहीं गिर गए। इसके बाद दूसरे शूटर ने उनपर तीन गोलियां चलाई, जो उनके सीने व हाथ में लगी। इसके बाद उन्होंने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। इधर, कांड को अंजाम देने के बाद शूटर्स होटल के बाहर खड़ी बिना नंबर की बाइक से धुर्वा डैम की निकल गए। घटना को अंजाम देने के लगभग आधा घंटा पहले दोनों युवक होटल में नाश्ता करने पहुचे थे।

 

सीसीटीवी में मर्डर का वीडियो कैद

गोली मारने का वीडियो फुटेज होटल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। इसमें ब्लैक टीर्शट पहने बिना हेलमेट वाला अपराधी पंकज गुप्ता को पीछे से सिर में गोली मारता दिख रहा है। वहीं, दूसरा शूटर जो हेलमेट पहने हुए है, वो पंकज गुप्ता के गिरने पर तीन गोलियां मारते हुए दिख रहा है। इनमें से दो गोली उन्हें लगी है। फायरिंग की आवाज से आसपास अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। इसके बाद अपराधी आराम से फरार हो गए।

 

फोरेंसिक व डॉग स्क्वॉयड टीम पहुंची

घटना की सूचना पर नगड़ी पुलिस और डीएसपी बिजय कुमार थोड़ी देर में ही पहुंच गये और आसपास के लोगों से पूछताछ की। बाद में फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम और डॉग स्क्वॉयड की टीम भी बुलाई गई। फोरेंसिक जांच के बाद शव का पंचनामा कर पो‌र्स्टमाटम के लिए रिम्स भेज दिया गया। वहीं डॉग स्क्वॉयड की टीम अपने साथ लाये कुत्ता के साथ आसपास छानबीन की। कुत्ता अपराधियों के भागने की दिशा में कुछ दूर तक गया, फिर वापस आ गया। खबर लिखे जाने तक हत्या के कारणों और इसमें शामिल अपराधियों के बारे में पुलिस कोई जानकारी नहीं जुटा पाई थी।

 

सीएम ने जताया दुख, एसपी को निर्देश

इधर, घटना के बाद लोहरदग्गा से उनके परिजन और भाजपा नेता ओम सिंह, जिला उपाध्यक्ष देवाशीष कार, जिला महामंत्री अशोक खत्री समेत कई भाजपा कार्यकर्ता पहुचे। सभी ने उन्हें काफी मिलनसार और अच्छे स्वभाव का बताया। उनकी किसी से वहां दुश्मनी होने से भी इनकार किया। इधर, घटना की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी गहरा दुख व्यक्त करते हुए रांची एसपी को मामले का जल्द खुलासा करने व अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। ग्रामीण एसपी रेजी डुंगडुंग ने बताया कि अपराधियों को पकड़ने के लिए पांच पुलिस टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही हत्याकांड का खुलासा कर लिया जाएगा।

 

Crime News inextlive from Crime News Desk