RANCHI: झारखंड में एम्पल एक्सप्रेस प्राइवेट कुरियर कंपनी खोलने के नाम पर प्रदेश भाजयुमो के महासचिव पवन कुमार साहू से छह लाख रुपए गुजरात के बीजेपी नेता व उसके भाइयों ने ठग लिए हैं। पवन कुमार साहू मांडर थाना क्षेत्र के ब्रांबे टिकोटोली के रहनेवाले हैं। इस संबंध में शनिवार को उन्होंने चुटिया थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है।

दिल्ली में हुई थी मुलाकात

विक्टिम पवन कुमार साहू ने बताया कि वह भाजयुमो झारखंड प्रदेश के महासचिव हैं। इस वजह से उनका दिल्लीं स्थित बीजेपी पार्टी कार्यालय में आना-जाना लगा रहता है। इसी क्रम में गुजरात के बीजेपी नेता परशुराम राजनीतिक भाई पाल से उनकी मुलाकात हुई। धीरे-धीरे जान-पहचान बढ़ी। इसी क्रम में परशुराम राजनीतिक भाई पाल ने कहा कि गुजरात में एम्पल एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नामक उनकी एक कंपनी है, जो कुरियर का काम करती है। देश के कई राज्यों में उनकी कंपनी के ब्रांच हैं, लेकिन झारखंड में कंपनी की कोई शाखा नहीं है। वह झारखंड में अपनी कंपनी का शाखा खोलने चाहते हैं। उन्होंने पवन कुमार साहू को पार्टनरशिप में रखने का लालच दिया। पवन ने बताया कि उसके पास नेतागीरी व खेती करने के अलावा कोई काम नहीं था। इसलिए वह राजी हो गया

क्भ् अप्रैल ख्0क्भ् को लिए थे पैसे

विक्टिम पवन का कहना है कि क्भ् अप्रैल ख्0क्भ् को परशुराम राजनीतिक भाई पाल, मनोज राजनीतिक भाई पाल, अनिल कुमार पाल, संजय कुमार पाल (सभी गुजरात) तथा दिल्ली के चरणजीत कौर रांची पहुंचे। यहां आने के बाद वे लोग स्टेशन रोड के क्वालिटी इन होटल में रुके। यहीं पर पैसे का लेन-देन हुआ। पवन ने ब्याज में पैसे लेकर धीरे-धीरे इनलोगों को म् लाख रुपए दे दिए। बाद में जब पवन ने इनलोगों से संपर्क किया, तो कोई रिस्पांस नहीं मिला। इस पर कई बार वह गुजरात भी गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उसे अहसास हो गया कि वह ठगा जा चुका है। मामले में चुटिया पुलिस छानबीन कर रही है।