छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र (27 छ्वह्वद्य4, छ्वहृहृ) : भाजपा नेताओं ने गुरुवार को करीब चार घंटे तक कदमा थाना में प्रदर्शन किया। वे कदमा थाना प्रभारी राजदेव सिंह के कार्यशैली से नाराज थे। थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर नारेबाजी की। भाजपा महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार, विधायक प्रतिनिधि चितरंजन वर्मा, कदमा मंडल अध्यक्ष दीपू सिंह समेत दर्जनों वरिष्ठ भाजपा नेताओं धरने में शामिल हुए। हंगामा बढ़ता देख एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार से बात की। दिनेश ने बताया कि एसएसपी ने कहा है कि कुछ समय दिया जाए, सावन में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व जवान देवघर ड्यूटी पर हैं। अभी संख्या बल की कमी है अधिकारी लौटते हैं तो उसके बाद कार्रवाई होगी।

यह है मामला

पिछले सप्ताह कदमा शास्त्रीनगर कारगिल बस्ती में भारतीय जनता युवा मोर्चा कदमा मंडल अध्यक्ष राजू सिंह व पिंटू सिंह ने छेड़खानी का विरोध किया था तो उसके साथ मारपीट की गई थी। राजू सिंह का कहना था कि कदमा थाना प्रभारी को मोबाइल पर घटना की सूचना दी तो थाना प्रभारी ने अपशब्द का प्रयोग किया। इसकी जानकारी मिलने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कदमा थाना में पहुंचकर 20 जुलाई की शाम को प्रदर्शन किया था। उस समय डीएसपी ने थाना प्रभारी पर कार्रवाई के लिए पांच दिनों का समय मांगा था। पांच दिन में किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने और राजू सिंह पर आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज किए जाने के विरोध में आज दोपहर 12 बजे से कदमा मंडल के नेता थाने में धरना दिया। सूचना मिलने पर गुरुवार को महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अमरजीत सिंह राजा, आशुतोष राय, राकेश सिंह, गोपाल जायसवाल समेत काफी संख्या में भाजपा नेता वहां पहुंच गए। हो-हंगामा को देखते हुए कदमा थाना परिसर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई थी।

दो आरोपियों को दबोचा

राजू सिंह और पिंटू सिंह पर हमला करने के आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी। गुरुवार को भाजपा नेताओं के प्रदर्शन के बाद कदमा पुलिस ने तत्परता दिखते हुए हमला करने के आरोप में नौशाद उर्फ चांद और कुतुबुद्दीन उर्फ बंदर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आ‌र्म्स एक्ट का केस हटेगा

भाजयुमो कदमा मंडल अध्यक्ष राजू सिंह समेत अन्य के खिलाफ शहनबाज आलम की शिकायत पर दर्ज गया आ‌र्म्स एक्ट का मामला हटा दिया जाएगा। महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि राजू के साथ मारपीट की गई और थानेदार ने उसके खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया। एसएसपी ने कहा कि अनुसंधान के बाद आ‌र्म्स एक्ट हटा दिया जाएगा।

टीओपी बनाने का प्रस्ताव

शास्त्रीनगर में टीओपी बनाने का भाजपा नेताओं ने प्रस्ताव दिया। एसएसपी ने कहा कि वे प्रस्ताव को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।