बाबूलाल की इंट्री नहीं, नेतृत्व भी नहीं बदलेगा

By: Inextlive | Publish Date: Sun 17-Sep-2017 07:01:13
A- A+
बाबूलाल की इंट्री नहीं, नेतृत्व भी नहीं बदलेगा

- भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दी रघुवर दास को क्लीन चिट

- पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों को महंगाई से न जोड़ें

RANCHI (16 Sep) : भारतीय जनता पार्टी में फिलहाल बाबूलाल मरांडी की इंट्री नहीं होगी। इसके अलावा राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की भी कोई आशंका नहीं है। शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पार्टी से और सरकार से जुड़ी कई अटकलों पर विराम लगा दिया। उन्होंने रघुवर दास की सरकार को क्लीन चिट देते हुए स्पष्ट कर दिया कि सरकार रघुवर ही चलाएंगे। उन्होंने साफ कहा कि परफार्मेस का आकलन जनता करेगी।

महंगाई कम होने का दावा

श्री शाह ने शराबबंदी के मसले पर कहा कि यह निर्णय राज्य सरकार को लेना है। केंद्र के स्तर पर राज्य सरकार को इस बारे में कोई निर्देश नहीं दिया गया है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों को महंगाई से नहीं जोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि महंगाई का आकलन सिर्फ पेट्रोल- डीजल की कीमतों से नहीं किया जा सकता। उन्होंने दावा किया कि महंगाई कम हुई है।

भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं

श्री शाह ने कहा है कि भाजपा ने इस देश से परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति को उखाड़ फेंका है। बोले, विकास के सभी मोर्चे पर सरकार ने जबरदस्त सफलता हासिल की है। अर्थव्यवस्था में लगातार सुधार हो रहा है शेयर बाजार नई ऊंचाईयां छू रहा है। महंगाई दर विगत क्भ् सालों में सबसे निचले पायदान पर है। मोदी सरकार की बेदाग छवि की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि तीन सालों में हमारे विरोधी भी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सकते। यह पारदर्शी सरकार है।

लकवा मार गया था यूपीए सरकार को

अमित शाह ने आरोप लगाया कि पूर्व की यूपीए सरकार में क्ख् लाख करोड़ के घपले- घोटाले हुए थे। पिछली सरकार के नीतिगत निर्णय लेने की क्षमता को लकवा मार गया था।

9क् लाख नये टैक्स पेयर्स

आर्थिक सुधारों की चर्चा करते हुए श्री शाह ने कहा कि एक ही साल में 9क् लाख नए करदाता जुड़े हैं। इनकम टैक्स दाखिल करने वालों की संख्या पहले फ्.ख् करोड़ थी, जो तीन सालों में बढ़कर म्.ख् करोड़ हो गई है।

झारखंड के दिए ख्.फ्0 लाख्ा करोड़

अमित शाह ने बताया कि केंद्र सरकार ने झारखंड के विकास के लिए राज्य को ख्,फ्0,780 करोड़ रुपये दिए हैं। क्ब्वें वित्त आयोग ने तीन वर्षो में 8म्,007 करोड़ रुपये दिए जबकि केंद्रीय योजनाओं में निवेश के मद में क्फ्,9फ्7 करोड़, मुद्रा लोन के मद में 8ख्08 करोड़ रुपये दिए गए। ख्क् खानों की ई- नीलामी से झारखंड को क्,क्7,फ्ख्8 करोड़ रुपये मिलेंगे। श्री शाह ने आंकड़ों का हवाला दे बताया कि पिछले तीन सालों में विकास के लिए झारखंड को पूर्व की सरकार की अपेक्षा ढाई गुनी राशि दी गई। कहा, केंद्रीय सहायता के मद में पिछली सरकार में झारखंड को फ्9,9फ्8 करोड़ रुपये मिले थे, जबकि क्ब् वें वित्त आयोग में इसका तीन गुना क्,ख्ब्,ब्08 करोड़ रुपये दिए गए।

- - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - -

दूसरी खबर

- - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - -

मंत्रियों को मिली जनता दरबार लगाने की जिम्मेवारी

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य सरकार के मंत्रियों को संगठन से जुड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। शनिवार को प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री रघुवर दास और उनके कैबिनेट की टीम के साथ बैठक में अमित शाह ने इस बाबत टास्क सौंपे। अमित शाह ने कहा कि सभी मंत्री नियमित तौर पर मंगलवार और बुधवार को अपने मंत्रालय या आवास पर जनता दरबार लगाएं। इस दौरान वे कार्यकर्ताओं से भी मिलें।

शाह ने कहा कि प्रभारी मंत्री के तौर पर जिलों के दौरे पर जाने वाले मंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मिलें। जिलाध्यक्षों से लेकर मंडल अध्यक्षों व उनकी टीम से मिलें। उनसे संगठन का फीडबैक लें और उनकी समस्याओं को भी सुलझाएं। बैठक में मंत्री सरयू राय, नीलकंठ सिंह मुंडा, लुइस मरांडी, नीरा यादव, रामचंद्र चंद्रवंशी, राज पलिवार, रणधीर सिंह, अमर बाउरी व सीपी सिंह सिंह उपस्थित थे।

- - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - -

तीसरी खबर

- - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - -

झारखंड की प्रगति से मिल रहा है सुकून

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को राज्य सरकार के एक हजार दिन पूरे होने के मौके पर आयोजित गरीब कल्याण मेले में रघुवर सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि राज्य की प्रगति देखकर सुकून हो रहा है। उन्होंने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड बनाया, अब नरेंद्र मोदी उसे संवार रहे हैं। श्री शाह ने कहा कि अगर कोई सरकार अंतिम व्यक्ति को केंद्र में रखकर पारदर्शिता और ईमानदारी की राह चलती है तो वहां परविर्तन हो सकता है, झारखंड की सरकार ने यह कर दिखाया है। सरकार के क्000 दिन पूरे होने पर अन्य सरकारें जहां मुख्यमंत्रियों का महिमामंडन करती थीं, वहीं रघुवर सरकार कल्याण मेला की लंबी श्रृंखला पेश कर गरीबों के प्रति अपना उत्तरदायित्व प्रकट कर रही है। झारखंड अंत्योदय की राह पर है। विकास का यह ग्राफ केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और झारखंड की रघुवर सरकार के नेतृत्व में निरंतर बढ़ेगा।

राहुल बाबा बतायें, भ्0 साल में क्या किया

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए अमित शाह ने कहा कि अमेरिका में बैठकर राहुल बाबा भारत के विकास की बात पूछते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने क्ख् लाख करोड़ रुपये का घपला किया, जबकि तीन वर्षो में भाजपा पर भ्रष्टाचार का एक दाग तक नहीं लगा। उन्होंने गरीब मेला में शिरकत कर रही भीड़ की ओर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जितना झारखंड को दिया उसका तिगुना भाजपा ने दिया। जब वे झारखंड आए तो आपलोग उनसे पूछना, भ्0 साल में उनकी सरकार ने देश और झारखंड को क्या दिया?

फ्ब्0 करोड़ की परिसंपत्ति बांटी गई

गरीब कल्याण मेला में ब्म्,फ्ख्भ् लाभुकों के बीच फ्ब्0 करोड़ रुपये की परिसंपत्ति का वितरण किया गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सांकेतिक तौर पर रीना देवी, वीणा टोप्पो, पूनम देवी आदि को चेक देकर इसकी विधिवत शुरूआत की.

सेक्टर लाभुक

- प्रधानमंत्री उज्जवला योजना म्भ्00

- मृदा स्वास्थ्य कार्ड क्म्000

- फिश क्रेडिट कार्ड ख्00

- फसल बीमा का लाभ क्000

- बीपीएल महिलाओं को दुधारू मवेशी का वितरण ख्00

- बैंकिंग कारेस्पोंडेंट को इ- पोस मशीन क्000

- पंपसेट क्000

- वेद व्यास आवास के तहत अनुदान राशि ख्00

- मुद्रा योजना के लाभुकों को चेक म्000

- सखी मंडलों को स्मार्ट फोन 8000

- सखी मंडलों को बैंक ऋण म्000

- ग्रामीण बस सेवा क्00

- आजीविका परियोजना क्ख्भ्

inextlive from Ranchi News Desk