-देश की 4 बड़ी किसान रैली में से होगी एक

-बरेली में भाजपा नेताओं ने जगह पर लगाई मुहर

BAREILLY:

बरेली में 28 फरवरी को होने वाली पीएम नरेन्द्र मोदी की विशाल किसान स्वाभिमान रैली के लिए जगह की तलाश पूरी हो गई है। किसानों में अपनी पैठ गहरी बनाने के लिए हो रही पीएम की इस रैली का गवाह फतेहगंज पश्चिमी स्थित रबर फैक्ट्री का मैदान बनेगा। भाजपा की सेंट्रल टीम ने ट्यूजडे को बरेली में आकर स्थानीय नेताओं संग रैली के आयोजन स्थल को लेकर चल रही तलाश पर आखिरी मुहर लगा दी। 28 फरवरी को सुबह 11 बजे पीएम इस रैली में किसानों से रूबरू होंगे। ट्यूजडे को बरेली आए भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रभारी यूपी ओम माथुर और भाजपा उप्र संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी।

जगह के लिए बहाया पसीना

ट्यूजडे सुबह 11 बजे रैली आयोजन स्थल को फाइनल करने के लिए भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रभारी यूपी ओम माथुर और भाजपा उप्र संगठन महामंत्री सुनील बंसल फतेहगंज पश्चिमी पहुंचे। टोल टैक्स प्लाजा पर भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर, बहोरन लाल मौर्या व गुलशन आनंद समेत अन्य भाजपा नेताओं ने दोनों दिग्गज नेता का स्वागत किया। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री संतोष कुमार गंगवार, कैंट विधायक राजेश अग्रवाल, सिटी विधायक डॉ। अरुण सक्सेना व महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया संग केन्द्रीय टीम के दोनों नेताओं ने पहले रबर फैक्ट्री और फिर भोजीपुरा के बिलवा में रैली की जगह तलाशने के लिए पसीना बहाया।

किसानों तक पहुंचेंगी योजनाएं

पीएम मोदी की यह रैली मध्य प्रदेश, तमिलनाडु व कर्नाटक में होने वाली बड़ी किसान रैलियों की कड़ी का हिस्सा होगी। यूपी में इस रैली के लिए बरेली को चुनने की वजह पश्चिमी यूपी के किसानों को आगामी विस चुनाव से पहले भाजपा के करीब लाने की कोशिश के तौर पर माना जा रहा। रैली में किसानों के लिए शुरू की गई फसल बीमा योजना, जनधन खाता, बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ, कौशल विकास, पं दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, स्वच्छता मिशन और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के बारे में पीएम जनता संग विचार साझा करेंगे। 28 फरवरी को होने वाली महा रैली के मुख्य संयोजक के तौर पर प्रदेश महामंत्री व आंवला विधायक धर्मपाल सिंह होंगे।